Asim Munir होंगे पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ, शहबाज़ शरीफ ने किया मंजूर, जानिए कौन हैं
Advertisement

Asim Munir होंगे पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ, शहबाज़ शरीफ ने किया मंजूर, जानिए कौन हैं

पाकिस्तान आर्मी के नए चीफ का ऐलान हो गया है. जनरल आसिम मुनीर पाकिस्तान की फौज के अध्यक्ष होंगे.

File PHOTO

Who General Asim Munir: पाकिस्तान आर्मी के नए चीफ का ऐलान हो गया है. जनरल आसिम मुनीर पाकिस्तान की फौज के अध्यक्ष होंगे. उनको लेकर पहले काफी कयास आराइयां लगाई जा रही थीं.  प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने जनरल आसिम मुनीर को नए सेनाध्यक्ष और लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ के तौर पर नियुक्त करने का फैसला किया. यह जानकारी मरियम औरंगजेब ने अपने ट्विटर हैंडल के ज़रिए दी है. जरनल आसिम मुनीर उन सभी अफसरों में सबसे सीनियर अफसर हैं, जो इस पद के लिए रेस में थे.

fallback

सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर एक पैगाम में कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मुहम्मद शाहबाज शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ और लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर को अध्यक्ष नियुक्त किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संवैधानिक अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए सेनाध्यक्ष को नियुक्त करने का फैसला लिया है? उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि इस बारे में समरी पाकिस्तान के राष्ट्रपति को भेज दी गई है. 

fallback

कौन हैं आसिम मुनीर (Who is Asim Muneer):
आसम मुनीर का नाम नए आर्मी चीफ की रेस में पहले से ही सबसे आगे चल रहा था. इस बारे में जी सलाम ने 3 नवंबर को छपे एक आर्टिकल में बता दिया था. आसिम मुनीर बाकी सभी अफसरों में सबसे सीनियर हैं. आसिम मुनीर का रिश्ता OTS के उस कोरस से है जो 75वें लॉन्ग कोरस से जूनियर है और 76वें लॉन्ग कोरस से सीनियर है. उन्हें कोर कमांडर लाहौर, मंगला, डीजीएस पीडी और आईजीटी एंड ई के साथ अक्टूबर 2018 में प्रमोट किया गया था. 

कैसे होती है पाकिस्तान आर्मी चीफ की नियुक्ति?

fallback

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news