Ajmer Urs: पाकिस्तान की ओर से पेश की गई चादर; भारत-पाक में अमन-चैन की दुआ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1550783

Ajmer Urs: पाकिस्तान की ओर से पेश की गई चादर; भारत-पाक में अमन-चैन की दुआ

Ajmer Urs 2023: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की ओर से अजमेर ख़्वाजा ग़रीब नवाज़ की दरगाह में चादर पेश की गई. इस दौरान पाकिस्तानी ज़ायरीन के द्वारा जुलूस के दौरान भारत और पाकिस्तान का झंडा भी हाथ में लहराया गया और दोनों देशों के बीच आपसी भाईचारे की दुआ की गई. 

Ajmer Urs: पाकिस्तान की ओर से पेश की गई चादर; भारत-पाक में अमन-चैन की दुआ

Ajmer Urs: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की ओर से अजमेर ख़्वाजा ग़रीब नवाज़ की दरगाह में चादर पेश की गई. इस दौरान पाकिस्तानी ज़ायरीन के द्वारा जुलूस के दौरान भारत और पाकिस्तान का झंडा भी हाथ में लहराया गया और दोनों मुल्कों के बीच आपसी भाईचारे और सद्भाव की बात कही गई. अजमेर में ख़्वाजा ग़रीब नवाज़ का सालाना 811वां उर्स हर्षोल्लास से मनाया जा रहा हैं. इस दौरान अलग-अलग देशों और राज्यों के साथ ही राजनेताओं और कलाकारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए ख़्वाजा साहब की दरगाह में चादर पेश की. 

पाकिस्तान की ओर से अक़ीदत की चादर
सालना उर्स के मौक़े पर पाकिस्तान की ओर से भी ज़ायरीन का जत्था 25 जनवरी को अजमेर पहुंचा था, जहां सुरक्षा के बीच वो रोज़ाना दरगाह की ज़ियारत करने आते हैं. सोमवार को सभी ज़ायरीन एक साथ ख़्वाजा ग़रीब नवाज़ की दरगाह में चादर पेश करने के लिए सेंटर गर्ल्स स्कूल से रवाना हुए. इस दौरान भारी पुलिस फोर्स भी मौजूद रही और सुरक्षा के बीच सभी दरबार में पहुंचे. इस दौरान पाकिस्तानी ज़ायरीन के हाथ में दोनों ही देशों का झंडा देखा गया जिसे लहराते हुए दोनों ही देशों में अमन-चैन और सद्भाव प्रेम बना रहे, इसकी दुआ की गई. सभी ज़ायरीन पाकिस्तान से भेजी गई चादर लेकर मज़ार शरीफ़ पहुंचे और वहां देश में अमन, चैन, भाईचारे और तरक्की की दुआ की.

'भारत-पाकिस्तान के बीच अमन रहे बरक़रार'
ज़ायरीन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच प्रेम सद्भाव हमेशा बना रहे और हम इसी तरह अजमेर दरगाह आते रहें. उन्होंने कहा कि अजमेर आने में उन्हें कोई समस्या उत्पन्न नहीं हुई और सभी सुविधाएं उन्हें दी गई. उन्होंने कहा कि यहां सभी धर्म एक दूसरे के प्रति प्रेम सद्भाव रखते हैं और यही होना चाहिए. हिंदू ,मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी ने उन्हें प्रेम और मोहब्बत दी और यही पैग़ाम ख़्वाजा ग़रीब नवाज़ की ओर से दिया जाता है और इसे लेकर वह अपने मुल्क पहुंचेंगे. इस मौक़े पर दरगाह में सभी पाकिस्तान ज़ायरीन की दस्तारबंदी करके उन्हें तबर्रुक पेश किया गया . 

Watch Live TV

Trending news