अफगानिस्तान में नमाज़ के वक़्त मदरसा पर बम से हमला; 18 बच्चों की मौत, 27 से ज्यादा घायल
Advertisement

अफगानिस्तान में नमाज़ के वक़्त मदरसा पर बम से हमला; 18 बच्चों की मौत, 27 से ज्यादा घायल

Afghanistan blast in a madara : यह हमला उत्तरी अफगानिस्तान समांगन के ऐबक शहर के जहदिया मदरसे में दोपहर की नमाज के वक्त हुआ था. अभी किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

अलामती तस्वीर

काबुलः अफगानिस्तान के एक धार्मिक स्कूल में बुधवार को हुए बम विस्फोट में कम से कम 18 छात्रों की मौत हो गई. इस हमले में दो दर्जन से ज्यादा छात्र घायल भी हुए हैं. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि अफगानिस्तान की राजधानी ऐबक में हुए विस्फोट में 24 से ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं. 

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, समांगन के ऐबक शहर के जहदिया मदरसे में दोपहर की नमाज के दौरान यह धमाका हुआ है. समंगन प्रांतीय अस्पताल के एक डॉक्टर का कहना है कि कम से कम 15 मृत और 27 घायल लोगों को इस अस्पताल में लाया गया है. कई घायलों को दूसरे अस्प्ताल भी ले जाया गया है. हमले के बाद किसी समूह या संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. 
इससे पहले भी अफगानिस्तान में दो तालीमी इदारों को निशाना बनाकर हमले किए गए हैं, जिसमें 50 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है. 

पिछले साल अमेरिका समर्थित असैन्य सरकार को सत्ता से हटाने के बाद तालिबान के नियंत्रण में आने के बाद से अफगानिस्तान में विस्फोट और हिंसा लगातार बढ़ता जा रहा है. तालिबान ने महिलाओं और महिला शिक्षा पर पाबंदी लगा दी है. पिछले दो घटनाएं महिला शिक्षा केंद्रों को ही निशाना बनाकर किया गया था, जो सरकार से चोरी-छिपे चलाए जा रहे थे. यहां गुप्त रूप से कुछ लड़कियां एक कोचिंग सेंटर में पढ़ने जाती थी, विस्फोट में उस कोचिंग सेंटर को ही उड़ा दिया गया था. 

Zee Salaam

Trending news