Pakistan Boat Accident: पाकिस्तान नाव हादसे में अब तक 21 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1264367

Pakistan Boat Accident: पाकिस्तान नाव हादसे में अब तक 21 लोगों की मौत

Boat Accident in Pakistan: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक नाव पलटने से 21 लोगों की मौत हो गई. नाव में 100 लोग सवार थे. मकामी लोगों ने तकरीबन 35 लोगों को बचा लिया है. 

Boat Accident

Boat Accident in Pakistan:  पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मच्छका इलाके के पास सिंधु नदी में एक नाव के पलट जाने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. खबरों के मुताबिक, सोमवार को सिंधु नदी में एक नाव के पलट जाने से कम से कम 19 महिलाएं और 2 बच्चे डूब गए.

बताया जा रहा है कि नाव में सवार सभी लोग शादी समारोह में भाग लेने के लिए सोलंगी गांव जा रहे थे. स्थानीय लोगों और जिला प्रशासन ने 90 लोगों का रेस्क्यू किया, वहीं 19 महिलाओं और 2 बच्चों के शव भी पानी से निकाले. नाव पर 100 लोग सवार थे.

लापता लोगों की तलाश की जा रही है. हालांकि, सादिकाबाद के सहायक आयुक्त सलीम असाई ने मरने वालों की संख्या 23 बताई, जिनमें 19 महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना पर दुख और संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि "रहीम यार खान के पास सिंधु नदी में नाव पलटने से हुई दुर्घटना में 19 लोगों की मौत से दुखी हूं. खुदा से दुआ करते हैं कि मरने को उल्लाह जन्नत दे और उनके घर वालों को सब्र दे." 

यह भी पढ़ें: TET और CTET का मतलब क्या होता है, क्या है योग्यता; आसान भाषा में समझिए

रहीम यार खान इलाके के उपायुक्त सैयद मूसा रजा ने मीडिया से बताया कि बचाव काम में कई टीमें लगी हुई हैं. अब तक 19 शव बरामत कर लिए गए हैं. ये सभी औरते हैं. 

मूसा ने कहा कि नदी में तेज बहाव की वजह से नदी में नाव पलट गई. कई लोग अब भी लापता हैं. उन्होंने बताया कि यह घटना तब हुई जब ये लोग शादी समारोह के बाद राजनपुर से मच्छा लौट रहे थे. रजा के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. 

पुलिस वालों की मानें तो जब नाव पलटी तो वहां कोई बचाव करने वाली टीम नहीं थी. इस दौरान मकामी लोगों ने तकरीबन 35 लोगों को बचाया. 

Video:

Trending news