Fifa World Cup: सऊदी अरब के जीतने पर ऐसी खुशी कि घर का दरवाजा ही उखाड़ फेंका
Advertisement

Fifa World Cup: सऊदी अरब के जीतने पर ऐसी खुशी कि घर का दरवाजा ही उखाड़ फेंका

Fifa World Cup 2022: फीफा वर्ल्डकप 2022 अर्जेंटीना के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद सऊदी अरब के समर्थकों के जश्न मनाते कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. इन्हीं में से एक वीडियो काफी हैरान कर देने वाला है. आप भी देखिए

File PHOTO

Saudi Arbia Fifa World Cup: फीफी वर्ल्डकप 2022 में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को हराकर एतिहासिक जीत हासिल की है. सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से शिकस्त देकर देशवासियों को तोहफा दिया है. इस जीत के बाद सऊदी अरब के कई हैरान कर देने वाले वीडियो सामने आ रहे हैं. लोग अपने-अपने तरीके जश्न मना रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो ऐसा ही वायरल हो रहा है जिसे कोई भी देख रहा है तो अपनी हंसी नहीं रोक पाएगा. 

दरअसल कुछ लोग एक कमरे के अंदर मैच देख रहे थे. जैसे ही सऊदी अरब की जीत का ऐलान होता है तो कमरे में मौजूद सभी लोग खुशी से उछल पड़ते हैं और चिल्लाने लगते हैं. बात यहीं खत्म नहीं होती. एक युवक खुशी में इतना पागल हो जाता है कि वो कमरे का दरवाज़ा ही उखाकर फेंक देता है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग शेयर भी कर रहे हैं. बता दें कि सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर जीत इसलिए ज्यादा अहम है क्योंकि अर्जेंटीना फुटबॉल की चंद सबसे कामयाब टीमों में शुमार होती है. वहीं सऊदी अरब की फुटबॉल रेंकिंग 51 है. 

अर्जेंटीना और सऊदी अरब का यह मुकाबला सऊदी किंग मोहम्मद बिन सलमान भी देख रहे थे. मोहम्मद बिन सलमान अपने कुछ खास लोगों के साथ एक कमरे में यह मैच देख रहे हैं. मैच जीतने के बाद उन्होंने भी जश्न मनाया. खिलखिलाते हुए चेहरे के साथ उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सऊदी अरब के लिए यह जीत कितनी खास है इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरे देश में एक दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. 

लुसैल स्टेडियम में खेले इस मैच में लियोनेल मेसी ने 10वें मिनट में एक गोल दागा. मैसी ने सऊदी अरब के खिलाफ पेनल्टी पर गोल किया. इस गोल के बाद अर्जेंटीना 1-0 से आगे हो गई. हालांकि सऊदी अरब ने यह बढ़त ज्यादा देर नहीं टिकने दी. अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल लोटारो मार्टिनेज ने किया, लेकिन उसे रेफरी ने खारिज कर दिया. सऊदी अरब ने 48वें मिनट में मैच का पहला गोल किया. 

अर्जेंटीना उन चंद टीमों में शुमार की जाती है जो बहुत काम हारती हैं. अर्जेंटीना की टीम को टूर्नामेंट की शुरुआत के समय फेवरिट्स में गिना जा रहा था. अर्जेंटीना ने 1978 और 1986 में दो बार फीफा वर्ल्डकप अपने नाम किया है. इसके अलावा तीन बार (1930, 1990 और 2014) रनअप भी रही. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news