Ind Vs Eng Test: बुमराह ने एक ओवर में ठोके 35 रन, ब्रॉयन लारा और अफरीदी को छोड़ा पीछे
Advertisement

Ind Vs Eng Test: बुमराह ने एक ओवर में ठोके 35 रन, ब्रॉयन लारा और अफरीदी को छोड़ा पीछे

India Vs England Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में भारत ने पहली इनिंग में 416 रन बना लिए हैं. इसके अलावा इंग्लैंड के भी 31 रन पर दो विकेट खो दिए हैं. भारत की तरफ से आखिर में बेहतरीन बल्लेबाजी कर कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंदों में 31 रन बनाए. 

File PHOTO

Japsirt Bumrah Batting: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में तेज़ गेंदबाज और टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने तूफानी बल्लेबाजी कर सभी को हैरान कर दिया है. आखिर में बल्लेबाजी के लिए बुमराह ने अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से सभी को चौंका दिया. उनकी बल्लेबाजी के वीडियो देख कई लोगों के होश उड़ गए क्योंकि जसप्रीत बुमराह एक के बाद एक बाउंड्री लगा रहे थे. 

बुमराह ने स्टुअर्ड ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन बनाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए कई धुरंधर बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया. उनकी बल्लेबाजी देखकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी कहा कि उन्हें युवराज सिंह की याद आ गई. बता दें कि युवराज सिंह ने भी स्टुअर्ड ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के जड़े थे. 

यह भी देखिए:
शादी के 2 महीने बाद ही आलिया के प्रेग्नेंट होने पर क्या बोले रणधीर कपूर? देखिए रिएक्शन

जब बुमराह के सामने ब्रॉड गेंदबाज के लिए आए तो उन्होंने पहली ही गेंद से अटैक करना शुरू कर दिया. बुमराह ने पहली ही गेंद पर चौका लगाया, दूसरी पर वाइड के साथ एक चौका लगा. तीसरी पर ब्रॉड ने नो बॉल फेंक और इस नो बॉल पर बुमराह ने छक्का जड़ दिया. बुमराह यहीं नहीं रुके. उन्होंने हौसले को और बुलंद करते हुए अगली तीन गेंदों में 2 चौके, 1 छक्का भी जड़ा. वहीं आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर स्ट्राइक चेंज कर ली. 

देखिए VIDEO:

युवी है या बुमराह

बुमराह की इस तूफानी बल्लेबाजी से कई लोग हैरान हैं, इनमें सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं. सचिन ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बुमराह की तस्वीर शेयर की और कैप्शन में लिखा,"क्या यह युवी है बुमराह? 2007 की याद दिला दी." बता दें कि साल 2007 में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड को ही एक ही ओवर में 36 रन जड़े थे. 

लारा-अफरीदी को छोड़ा पीछे

जसप्रीत बुमराह से पहले एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो वेस्ट इंडीज के लेजेंड्स में शुमार किए जाने वाले ब्रॉयल लारा का नाम आता है. उन्होंने जिन्होंने 6 गेंदों में 28 रन ठोके थे. इसके अलावा शाहिद अफरीदी ने 27 रन बनाए थे. 

Trending news