T20 World Cup 2022 में सचिन-सहवाग की कमी पूरी करेगा यह बल्लेबाज, जानें टीम के लिए क्यों है जरूरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1274402

T20 World Cup 2022 में सचिन-सहवाग की कमी पूरी करेगा यह बल्लेबाज, जानें टीम के लिए क्यों है जरूरी

ICC T20 World Cup 2022: भारतीय टीम को इस समय टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए एक तूफानी बल्लेबाज की आवश्यक्ता है. ऐसे में हम एक नौजवान तूफानी बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कई पैमानों पर खरा उतरता है, पढ़ें खबर

File PHOTO

ICC World Cup 2022: इसी साल ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेले जाने वाले ICC T20 World Cup को लेकर सभी टीमें अपने बेहतरीन खिलाड़ियों की तलाश में जुटी हुई हैं. भारतीय टीम भी अपने सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों को ढूंढ रही है. भारत इस वक्त एक ऐसे बल्लेबाज़ की तलाश में है जो जिसके पास हर तरह के शॉट मौजूद हों और अकेले दम मैच को पलटने की कुव्वत रखता हो. जब भी भारतीय टीम पर नज़र डाली जाती है तो एक नाम ज़हन में जरूर आता है. जो नौजवान भी है और हर तरह के शॉट खेलने में माहिर है, साथ ही अपना काबिलियत का लोहा भी मनवा चुका है. वो नाम पृथ्वी शॉ का. 

सचिव और सहवाग का है मिक्स्चर

पृथ्वी शॉ साल 2019 में भारत की अंडर-19 टीम का नेतृत्व कर चुके हैं और उन्होंने विजेता भी बनाया.  शॉ ने बहुत ही कम वक्त में अपना नाम उन बल्लेबाज़ों की लिस्ट में शामिल कर लिया जो तूफानी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं. सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का मिस्क्सचर कहे जाने वाले पृथ्वी शॉ को सलेक्टर्स हालांकि लंबे समय से नजर अदाज़ कर रहे हैं लेकिन शॉ के अंदर वो काबिलियत है कि वो टीम इंडिया के पर्मानेंट सलामी बल्लेबाज़ बन जाएं. 

यह भी देखिए:
इस पाकिस्तानी पत्रकार की मदद से अपना घर देख पाईं रीना छिब्बर, स्वागत भी किया था पूरा इंतजाम

कई बार दिखा चुके हैं जलवा:

पृथ्वी शॉ आईपीएल और इंटरनेशनल मैचों में कई बार अपने बल्ले से जलवा दिखा चुके हैं. उनको लेकर कहा जाता है कि वो मौजूदा वक्त के दुनिया सबसे खतरनाक नौजवान बल्लेबाज़ों में से एक हैं. महज़ 22 वर्ष के इस शॉ को अगले कुछ वर्षों में भारतीय टीम का भविष्य माना जा रहा है. क्योंकि भारतीय टीम को कुछ वक्त के बाद सलामी बल्लेबाज की जरूरत पड़ेगी और इस पोज़िशन के लिए पृथ्वी जैसा बल्लेबाज़ अभी तक दिखाई नहीं दे रहा है. 

यह भी देखिए:
सना खान को सपने में नजर आती थी कब्र, फिर पहनने लगीं हिजाब; एक्ट्रेस ने धर्म को लेकर साझा किए अनुभव

पृथ्वी शॉ का आईपीएल करियर

पृथ्वी शॉ के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 63 मैच खेले हैं. जिनमें उन्होंने 147.45 के स्ट्राइक रेट से 1588 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में 12 हाफ सेंचुरियां भी जड़ी हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन है. शॉ के तूफान का अंदाज़ इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 192 चौके और 55 छक्के जड़े हैं. 

Trending news