पाकिस्तान की न्यूज एंकर पर अंधाधुंध फायरिंग, इस बात से नाराज़ थे कट्टरपंथी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1584583

पाकिस्तान की न्यूज एंकर पर अंधाधुंध फायरिंग, इस बात से नाराज़ थे कट्टरपंथी

Pakistan Kinner News Anchor: पाकिस्तान की पहली किन्नर न्यूज एंकर पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया है, बताया जा रहा है कि यह हमला उनपर कुछ कट्टरपंथियों ने किया है. 

पाकिस्तान की न्यूज एंकर पर अंधाधुंध फायरिंग, इस बात से नाराज़ थे कट्टरपंथी

Pakistan Transgender Anchor: पाकिस्तान की पहली किन्नर न्यूज एंकर मारविया मलिक लाहौर छावनी इलाके में अपने आवास के बाहर एक सशस्त्र हमले में बाल-बाल बचीं. डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, मारविया मलिक के मुताबिक, वह एक फार्मेसी से लौट रही थीं, तभी दो हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. पुलिस को दिए अपने बयान में, मारविया ने दावा किया कि उन्हें ट्रांसजेंडर लोगों के लिए आवाज उठाने के लिए अज्ञात नंबरों से धमकी भरे फोन कॉल और संदेश मिल रहे थे.

उन्होंने कहा कि अपनी जान के डर से वह लाहौर छोड़कर मुल्तान और इस्लामाबाद चली गई. हालांकि, कुछ दिन पहले ही वह सर्जरी के लिए लाहौर लौटी थीं. माविया मलिक के मुताबिक कत्ल की कोशिश के पीछे एक अहम वजह उनकी सक्रियता है.

बता दें कि मारविया मलिक को पाकिस्तान की पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर होने का फख्र हासिल है. उन्हें साल 2018 में पाकिस्तान के न्यूज चैनल 'कोहे नूर' ने एंकर के तौर पर अपने यहां नौकरी दी थी. मलिक कोह नूर न्यूज चैनल पर खबरें पढ़ती हैं और 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस के मौके पर चैनल पर पहली बार खबरें पढ़ती नजर आईं. डॉन के मुताबिक मारविया मलिक ने अपने करियर का आगाज मॉडलिंग से किया था. 

Oops Moment का शिकार हुईं अंजली अरोड़ा, यूजर बोला- जितना पैसा उतना 'नंगापन'

देश में पहली बार किसी किन्नर को इतनी अहम भूमिका देने के लिए न्यूज चैनल के इस कदम की कई लोगों ने तारीफ की. इससे पहले कामी साद नाम के किन्नर सबसे पहली ट्रांसजेंडर मॉडल होने का सम्मान हासिल किया था, वहीं देश के इतिहास में पहली बार 2017 में ऐसे लोगों के लिए एक विशेष पासपोर्ट भी जारी किया गया था.

PAK: एक्ट्रेस ने पूर्व पति से किया 5वां निकाह, इस्लाम के लिए छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री

पाकिस्तान में किन्नरों के अधिकारों के लिए सुप्रीम कोर्ट ने उनके लिए विशेष पहचान पत्र जारी करने का भी आदेश दिया, वहीं सरकार ने सरकारी नौकरियों में उनके लिए विशेष कोटा भी रिजर्व किया है. पाकिस्तान में कुछ सरकारी विभागों ने भी किन्नरों की भर्ती की है, जबकि पिछले कुछ सालों में इन लोगों ने फैशन, एंटरटेनमेंट, मीडिया और बिजनेस जैसे क्षेत्रों का भी रुख किया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news