UP के रायबरेली में स्कूल बस में मिला विशालकाय अजगर; Video हो रहा है वायरल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1398124

UP के रायबरेली में स्कूल बस में मिला विशालकाय अजगर; Video हो रहा है वायरल

Python found on school bus in UP Raebareli: करीब एक घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद इस विशालकाय अजगर को किसी तरह काबू में किया गया और उसे दलमऊ के जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया है. 

बस में मिला विशालकाय अजगर

रायबरेलीः अगर आपके घर, दफ्तर या वाहन में अचानक भारी-भरकम कोई अजगर दिखाई दे दे, तो सोचिए आप पर क्या गुजरेगी ? उत्तर प्रदेश के रायबरेली में इतवार को ऐसा ही एक मामला पेश आया जब लोगों ने एक खड़ी स्कूल बस के अंदर एक विशालकाय अजगर को देखा और इन्हें देखकर उनके हाथपांव फूल गए. 

वन विभाग के अधिकारियों ने किया रस्क्यू 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टैंड में खड़ी रेयान पब्लिक स्कूल की बस की सीट के नीचे विशाल अजगर छिपा हुआ था. किसी ने इसे देखा और तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दी. सूचना मिलने पर अंचलाधिकारी (सीओ) नगर वंदना सिंह व नगर दंडाधिकारी पल्लवी मिश्रा मौके पर पहुंचे और मौके पर वन विभाग की टीम को बुलाकर अजगर को वहां से निकाला.
वन विभाग के अधिकारियों द्वारा अजगर को बस से निकाले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में एक अफसर को स्कूल बस के नीचे से अजगर को खींचते हुए देखा जा सकता है.

80 किलो होगा अजगर का वजन 
वन विभाग के अफसरों के मुताबिक अजगर का वजन तकरीबन 80 किलो है, और इसकी लंबाई साढ़े 11 फीट के आसपास है.करीब एक घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद इस विशालकाय अजगर को किसी तरह काबू में किया गया और उसे दलमऊ के जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया है. गनीमत रही कि इतवार होने की वजह से स्कूल बंद था, इसलिए बस में अजगर के होने से कोई जनहानि नहीं हुई.

बकरियों की लालच में आ गया था अजगर 
सूत्रों के मुताबिक, स्कूल बस चालक के गांव में खड़ी थी. बस के बगल में कुछ बकरियां घास चर रही थीं और संभवतः सांप उन बकरियों को अपना निवाला बनाने के लिए बस की तरफ आया होगा और फिर लोगांं की आहट पाकर बस में छिप गया था. हालांकि सांप को देखकर स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया था. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news