Baba Vanga: 2022 की दो भविष्यवाणियां हुई सच, भारत को लेकर कही गई यह बात कितनी सच?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1304490

Baba Vanga: 2022 की दो भविष्यवाणियां हुई सच, भारत को लेकर कही गई यह बात कितनी सच?

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा की अपनी भविष्यवाणियों को लेकर एक बार चर्चा में हैं. क्योंकि साल 2022 को लेकर की गई दो भविष्यवाणियां सच साबित हो गई हैं. इसके अलावा अब भारत को लेकर पूर्वानुमान से लोगों में डर बढ़ रहा है.

File PHOTO

Baba Vanga: बाबा वेंगा का नाम आप अक्सर खबरों में सुनते ही रहते होंगे. इस दुनिया जाने के बाद भी अपनी भविष्यवाणियों को लेकर आज भी चर्चा का मौजू बनी रहने वाली बाबा वेंगा आंखों से नहीं देख पाती थीं. महज़ 12 बरस की उम्र में ही उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. उनको को लेकर कहा जाता है कि भले ही वो दो आंखों से नहीं देख पाती थी लेकिन वो अंदर की आंखों से भविष्य देख लेती थीं. अब एक बार कहा जा रहा है कि उनकी दो भविष्यवाणियों का समय आ रहा है. 

बाबा वेंगा ने दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की हैं, जिनमें बहुत सी सच साबित हुई हैं. ऐसे में जब भी उनकी भविष्यवाणियां सच सी साबित होने का समय आता है तो लोग उनको याद करने लगते हैं. हालांकि बाबा की कई भविष्यवाणियां गलत भी साबित हुई हैं. फिलहाल की बात करें तो 'द सन' में 2022 को लेकर बाबा की कुछ भविष्यवाणियां छपी हैं. जिनमें से अब तक 2 सच साबित हो गई हैं. इसीलिए एक बार बाबा वेंगा सुर्खियों में हैं. 

यह भी देखिए:
Independence Day पर इस पाकिस्तानी शख्स ने दिया भारतीयों को मन मोहने वाला तोहफा; VIDEO

पहली भविष्यवाणी की बात करें तो वो थी ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में भारी सैलाब आना, वहीं दूसरी कई शहरों में सूखे और जल संकट के बारे में थी. हमारी सहयोगी वेबसाइट जी न्यूज की एक खबर के मुताबिक,"ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर इस साल की शुरुआत में मूसलाधार बारिश हुई थी, जिससे वहां पर भीषण बाढ़ आ गई थी." इसके अलावा दूसरी भविष्यवाणी की बात करें तो यूरोप में भारी सूखे का असर दिखाई दे रहा है. यूरोप में बड़े-बड़े ग्लेशियर इन दिनों सूखे की चपेट में हैं. ब्रिटेन में सूखे का आधिकारिक तौर पर ऐलान कर दिया गया है. ब्रिटेन के साथ-साथ इटली और पुर्तगाल भी सूखे की चपेट में हैं. 

यह भी देखिए:
Atal Bihari Vajpayee: अटल जी की पुण्यतिथि पर सुनिए उनकी कविताएं, भर देंगी हिम्मत

भारत को लेकर है बड़ी भविष्यवाणी

बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी को से भी जोड़कर देखा जा रहा है. दरअसल इस वर्ष तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. इस वजह से टिड्डियों के झुंड भारत पर हमला कर सकते हैं. टिड्डियों के झुंट से फसलों को भारी नुकसान पहुंचेगा और फसलें खराब होने का मतलब अकाल माना जाता है. हालांकि बाबा की हर भविष्यवाणी को लेकर कोई दावा नहीं किया जा सकता, क्योंकि कई बार वो गलत भी साबित हुई हैं. 


PIN code 50 Years: पिनकोड के हुए 50 साल पूरे, 15 अगस्त 1962 को भारत में इसकी शुरुआत की गई

Trending news