मां को बचाने के लिए 10 साल के बच्चे ने स्विमिंग पूल में लगाई छलांग, बहादुरी से बचाई जान
Advertisement

मां को बचाने के लिए 10 साल के बच्चे ने स्विमिंग पूल में लगाई छलांग, बहादुरी से बचाई जान

बच्चे अपनी मां से बेहद प्यार करते हैं, मां को तकलीफ़ में देखकर वो तड़प उठते हैं. अपनी मां से मोहब्बत की ऐसी ही एक मिसाल 10 साल के बच्चे ने पेश की. स्विमिंग पूल में मां को दौरा पड़ने की हालत में बच्चा पूल में कूद गया और मां की जान बचाई.

मां को बचाने के लिए 10 साल के बच्चे ने स्विमिंग पूल में लगाई छलांग, बहादुरी से बचाई  जान

अमेरिका: बच्चों के लिए मां दुनिया का सबसे क़ीमती तोहफ़ा है. मां अपने बच्चों के लिए एक ऐसा साया होती है जो दुनिया की हर गर्म और सर्द हवाओं से उनकी हिफ़ाज़त करती है. अपनी औलाद की ख़ातिर एक मां सारे जहान से लड़ जाती है. वहीं बच्चे भी अपनी मां से बहुत प्यार करते हैं. बच्चे बड़े हों या छोटे,उम्र से इसका कोई मतलब नहीं होता. अपनी मां के लिए एक बच्चे की चाहत के बारे में आपको बतातें हैं. हम आपको 10 साल के ऐसे बच्चे के बारे में बताएंगे जिसने अपनी मां को डूबता देखकर घर में बने स्विमिंग पूल में छलांग लगा दी. गेविन कीनी नामी बच्चे की ये फुटेज घर में लगे कैमरे में क़ैद हो गई. जिसमें गेविन अपनी वालिदा को बचाने के लिए पूल में छलांग लगा देता है. दरअसल उस वक़्त गेविन की मां को मिर्गी का दौरा पड़ा था.

मां ने शेयर की भावुक पोस्ट
इस हादसे के बाद बच्चे की मां लोरी कीनी ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की. जिसमें उसके अपने बेटे गेविन कीरी का शुक्रिया अदा किया. साथ ही कीनी ने स्विमिंग पूल में हुए घटना का वीडियो भी शेयर किया. जिसमें उन्होने लिखा मुझे बचाने के लिए मैं अपने बेटे गेविन की शुक्रगुज़ार हूं.  वायरल  वीडियो में गेविन तेज़ी से मां को बचाने के लिए स्विमिंग पूल की सीढ़ी पर चढ़ते और उसमें कूदते नज़र आ रहा है. और आख़िरकार बच्चा  अपनी मां को बचाने में कामयाब हो गया. दरअसल उसकी मां को पूल में दौरा पड़ा था. ये छोटा बच्चा अपनी मां को सीढ़ी की साइट ले आया  उसके बाद बच्चे के दादा ख़ातून को बचाने के लिए कूद गए. वीडियो वायरल होने के बाद जमकर बच्चे की तारीफ़ हो रही है. लोग छोटे बच्चे गेविन कीनी के कारनामे को ख़ूब सराह रहे हैं.

किंग्स्टन पुलिस ने दिया अवार्ड 
गुड मॉर्निंग अमेरिका की रिपोर्ट के मुताबिक गेविन अमेरिका के ओक्लाहोमा का रहने वाला है. उसकी मां लोरी कीनी को मिर्गी के दौरे पड़ते रहते हैं. अपने फुर्तीलीपन से बच्चे ने अपनी मां को बचा लिया. जिसके बाद लड़के का हौसला बढ़ाते हुए उसकी बहादुरी के लिए किंग्स्टन पुलिस ने उसे अवार्ड दिया.

Trending news