योगी सरकार का दावा, जाति-धर्म देखकर नहीं, सभी को लगाएंगे ठिकाने; जारी की लिस्ट
Advertisement

योगी सरकार का दावा, जाति-धर्म देखकर नहीं, सभी को लगाएंगे ठिकाने; जारी की लिस्ट

अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई कर आरोपों से घिरी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कहा है कि वह जाति और धर्म देखकर कार्रवाई नहीं करती है बल्कि अपराध की प्रकृति देखकर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. सरकार ने एक लिस्ट जारी की है, जिसमें दावा किया है कि इनके खिलाफ पुलिस एक्शन की तैयारी कर रही है. 

  योगी सरकार का दावा, जाति-धर्म देखकर नहीं, सभी को लगाएंगे ठिकाने; जारी की लिस्ट
नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि वह प्रदेश में बेहतर लॉ एंड ऑर्डर के लिए जाति-धर्म देखकर अपराधियों के खिलाफ एक्शन नहीं लेती है, बल्कि उसके निशाने पर हर वो अपराधी है, जो खुद को जुर्म की दुनिया का बेताज बादशाह मानता है. ऐसे अपराधी जो, पूर्व सरकारों के संरक्षण में अपराध का पूरा नेटवर्क चलाते थे. हत्या, वसूली, रेप, लूट और अवैध कब्जा जैसे जघन्य अपराधों में संलिप्त थे और जिन्हें पुलिस और कानून का कोई डर नहीं था वह सभी अब सरकार के निशाने पर हैं. सरकार ने कहा है कि आज ऐसे सभी अपराधी प्रदेश सरकार की अपराधों के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति से खाफजदा हैं. अपराधी अल्पसंख्यक हों या बहुसंख्यक, पिछड़ी जाति से हां या अगड़ी से सरकार सभी से सख्ती से निपट रही है. इस बात का सबूत यूपी पुलिस की मोस्ट वांटेड क्रिमिनल की वह लिस्ट है, जिसमें उन सभी अपराधियों को शामिल किया गया है, जो गंभीर अपराध में शामिल रहे हैं. सरकार ने कहा है कि यह लिस्ट धर्म और जाति को आधार बनाकर तैयार नहीं की गई है.
उल्लेखनीय है कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद विपक्षी नेता योगी सरकार पर अल्पसंख्यक विरोधी होने का इल्जाम लगा रहे हैं. 
 
इन माफियाओं का काम तमाम करेगी सरकार, तैयार किया लिस्ट 
 प्रदेश के मेरठ जोने में उधम मेरठ जोनःसिंह, योगेश भदोड़ा, बदन सिंह उर्फ बद्दो, हाजी याकूब कुरैशी, शारिक, सुनील राठी, धर्मेंद्र, यशपाल तोमर, अमर पाल उर्फ कालू, अनुज बारखा, विक्रांत उर्फ विक्की, हाजी इकबाल उर्फ बाला, विनोद शर्मा, सुनील उर्फ मूंछ, संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा व विनय त्यागी उर्फ टिंकू के खिलाफ सरकार कारर्वाइ करने के मूड में है. वहीं आगरा जोन के अनिल चौधरी व ऋषि कुमार शर्मा, बरेली जोन के एजाज, कानपुर जोन के अनुपम दुबे पर भी पुलिस शिकंजा कसने की तैयारी में है.
 
लखनऊ और वाराणसी जोन में इनके नाम है हिट लिस्ट में 
लखनऊ जोन में खान मुबारक, अजय प्रताप सिंह उर्फ अजय सिपाही, संजय सिंह सिंघाला, अतुल वर्मा, मु.सहीम उर्फ कासिम, प्रयागराज जोन के डब्बू सिंह उर्फ प्रदीप सिंह, सुधाकर सिंह, गुड्डू सिंह और अनूप सिंह पर भी सरकार लगाम कसने की तैयारी कर रही है. वहीं, वाराणसी जोन के मुख्तार अंसारी, त्रिभुवन सिंह उर्फ पवन सिंह, विजय मिश्रा, ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह, अखंड प्रताप सिंह और रमेश सिंह उर्फ काका पर भी पुलिस शिकंजा कसने की तैयारी में है. 
 
गोरखपुर और गौतमबुद्धनगर की भी बनी है लिस्ट 
गोरखपुर जोन में संजीव द्विवेदी उर्फ रामू द्विवेदी, राकेश यादव, सुधीर कुमार सिंह, विनोद कुमार उपाध्याय, राजन तिवारी, रिजवान जहीर, देवेन्द्र सिंह. गौतमबुद्धनगर कमिशनरेट में सुंदर भाटी, सिंहराज भाटी, अमित कसाना, अनिल भाटी, रणदीप भाटी, मनोज उर्फ आसे, अनिल दुजाना. कानपुर कमिश्नरेट में सऊद अख्तर. लखनऊ के लल्लू यादव, बच्चू यादव व जुगनू वालिया उर्फ हरिवंदर सिंह. प्रयागराज कमिश्नरेट में बच्चा पासी उर्फ निहाल पासी, दिलीप मिश्रा, जावेद उर्फ पप्पू, राजेश यादव, गणेश यादव, कमरुल हसन, जाविर हुसैन व मुजफ्फर और वाराणसी कमिश्नरेट में अभिषेक सिंह हनी उर्फ जहर, बृजेश कुमार सिंह व सुभाष सिंह ठाकुर पुलिस के निशाने पर है. 
 
 

Zee Salaam

Trending news