WTC Final, Ind vs Aus: इंग्लैंड में कौन किस पर भारी? जानें कैसी होगी पिच और आज का मौसम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1727567

WTC Final, Ind vs Aus: इंग्लैंड में कौन किस पर भारी? जानें कैसी होगी पिच और आज का मौसम

WTC Final, Ind vs Aus: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ( WTC FIANL IND VS AUS )  के बीच ये मुकाबला आज दोपहर के तीन बजे से शुरु होगा. आज का मौसम और पिच रिपोर्ट कैसा रहेगा जानें.....

WTC Final, Ind vs Aus: इंग्लैंड में कौन किस पर भारी? जानें कैसी होगी पिच और आज का मौसम

WTC Final, Ind vs Aus: IPL 2023 यानी 16वां सीजन खत्म होने के भारतीय टीम का अंतराष्ट्रीय मैच आज से द ओवल क्रिकेट ग्राउंड ( THE OVAL CRICKET GROUND ) में खेलने उतरेगी. ये मुकाबला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला है. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ( WTC FIANL IND VS AUS )  के बीच ये मुकाबला आज दोपहर के तीन बजे से शुरु होगा और टॅास दोपहर के 2:30  में होगा. यह पहला मौका होगा जब भारत और ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड में एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेगा.

दोनों टीमों के हेड टु हेड की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 106 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 44 मैचों पर जीत मिली है और वहीं भारत ने 32 मुकाबले जीते हैं और जबकि 29 मुकाबले ड्रॉ और एक मैच टाई रहा. 

इस फाइनल मुकाबले में भारत के ये तीन खिलाड़ी पर सबकी नज़र रहेगी क्योंकि ये तीन खिलाड़ी शमी, जडेजा और कोहली इंग्लैंड में टॉप परफॉर्मर्स हैं.भारतीय टीम के बल्लेबाज कोहली ने इंग्लैंड में अबी तक  1033 रन बनाए हैं. वहीं कोहली ने इंग्लैंड की पिचों पर 16 टेस्ट मैच खेले हैं और उन्हेंने  33.32 की औसत से रन बनाए हैं. और भारतीय तेज गेंदबाज की बात करें तो शमी ने  इंग्लैंड की पिचों पर  13 मैचों पर 38 विकेट चटकाए हैं और रवींद्र जडेजा ने 11 मैचों में न  23 विकेट ही लिए हैं.

कंगारू टीम के खब्बू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का इंग्लैंड पर बहुत अच्छा रिकॅार्ड है. और उन्होंने यहां के पिच पर कमाल के प्रदर्शन किया है. अभी तक कुल  16 मैचों में 59.55 के औसत से 1727 रन बनाए हैं. और हर तीसरे मुकाबले में स्मिथ इंग्लिश पिचों पर शतक जमाते हैं और साथ ही डेविड वॉर्नर ने भी यहां पर 13 मैचों में 651 रन बनाए हैं. गेंदबाडी की बात करें तो स्पिनर नाथन लायन ने 13 मैचों में 45 विकेट चटकाए हैं.

पिच रिपोर्ट

आज के फाइनल मैच की पिच रिपोर्ट की बात करें तो द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में अच्छा बाउंस देखने को मिलता है और इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है लेकिन जैसे ही मैच आगे बढ़ने लगती है स्पिनर्स के लिहाज ये पिच अनुकूल हो जाता है 

आज के फाइनल मैच का कैसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग के अनुसार आज बुधवार 7 जून को लंदन का मौसम साफ रहेगा.और यहां टेम्प्रेचर 22 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकती है.  

WTC के फाइनल में दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11 :-

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्नश लाबुशेन, डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड
एक्स्ट्रा: जोश इंग्लिस, माइकल नेसर, टॉड मर्फी और मार्कस हैरिस. 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, शार्दूल ठाकुर, केएस भरत (विकेटकीपर),अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.
एक्स्ट्रा: रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट और ईशान किशन.

Trending news