Wrestlers Protest: खिलाड़ियों के बचाव में उतरीं प्रियंका; कहा-WFI अध्यक्ष पर लगे आरोपों की हो जांच
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1535865

Wrestlers Protest: खिलाड़ियों के बचाव में उतरीं प्रियंका; कहा-WFI अध्यक्ष पर लगे आरोपों की हो जांच

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर लगे यौन शोषण के इल्ज़ाम का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इसमें अब कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी की भी एंट्री हो गई हैं. कांग्रेस जनरल सेक्रेटी ने WFI के चीफ़ बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन शोषण के इल्ज़ाम में जांच की मांग की है.

Wrestlers Protest: खिलाड़ियों के बचाव में उतरीं प्रियंका; कहा-WFI अध्यक्ष पर लगे आरोपों की हो जांच

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर लगे यौन शोषण के इल्ज़ाम का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इसमें अब कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी की भी एंट्री हो गई हैं. कांग्रेस जनरल सेक्रेटी ने WFI के चीफ़ बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन शोषण के इल्ज़ाम में जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और क़ुसूरवार पाए जाने पर ज़रूरी कार्रवाई भी की जाए. बृजभूषण सिंह पर दो ओलंपिक मेडलिस्ट समेत महिला रेसलर ने यौन शोषण और मेंटल टॉर्चर के इल्ज़ाम लगाए हैं. इसको लेकर मशहूर पहलवान बजरंग पूनिया समेत फेडरेशन के कई पहलवानों ने बृजभूषण के ख़िलाफ़ एहतेजाज दर्ज कराया है.

'खिलाड़ियों की आवाज़ सुनी जानी चाहिए'
कांग्रेस लीडर प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि, "हमारे खिलाड़ी देश की शान हैं. विश्व स्तर पर अपने प्रदर्शन से वे देश का मान बढ़ाते हैं. कुश्ती फेडरेशन और उसके अध्यक्ष पर खिलाड़ियों ने शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं. इन खिलाड़ियों की आवाज] सुनी जानी चाहिए. आरोपों की जांच कर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए."

 

बृजभूषण शरण सिंह को बर्खास्त करने की मांग
वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने भी भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष को डब्ल्यूएफआई से बर्खास्त करने का मुतालबा करते हुए कहा कि बीजेपी के लिए यह साबित करने का वक़्त आ गया है कि वे ज़मीनी तौर पर महिलाओं के ख़िलाफ़ होने वाले अपराधों को लेकर संजीदा हैं. कांग्रेस के इलाक़ाई सद्र और एक्स मिनिस्टर नकुल दुबे ने बृहस्पतिवार को डब्ल्यूएफआई बृजभूषण शरण सिंह को फौरी तौर पर बर्खास्त करने की आवाज़ उठाते हुए कहा कि  मुनासिब जांच के लिए एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए. साथ ही बीजेपी को उनके ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करनी की ज़रूरत है. उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ जैसे नारे सिर्फ प्रचार के लिए नहीं हैं बल्कि उस पर अमल करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Swati Maliwal: नशे में धुत ड्राइवर की DCW Chief के साथ बदतमीज़ी;  कई मीटर तक घसीटा, आरोपी गिरफ़्तार

WFI अध्यक्ष पर यौन शोषण का आरोप
बता दें कि बुधवार को महिला पहलवान विनेश फोगाट समेत कई पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) पर बेहद गंभीर इल्ज़ाम लगाए थे. विनेश ने कहा कि उन्हें डब्ल्यूएफआई के अफसरों से जान से मारने की धमकी मिली है.WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और महिला शिविर में कई कोच ने पहलवानों का यौन शोषण किया, जबकि  बृजभूषण ने विनेश फोगाट के इल्ज़ामात को ग़लत बताया था. 

Watch Live TV

Trending news