World Cup Qualifier: यूएसए के बॅालर को ICC ने क्यों किया निलंबित, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1750366

World Cup Qualifier: यूएसए के बॅालर को ICC ने क्यों किया निलंबित, जानें क्या है पूरा मामला

World Cup Qualifier: ICC यानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संयुक्त राज्य अमेरिका ( USA ) के बॅालर को गलत एक्शन के कारण निलंबित कर दिया है. जानें कौन है वो बॅालर.

 

 World Cup Qualifier: यूएसए के बॅालर को ICC ने  क्यों किया निलंबित, जानें क्या है पूरा मामला

World Cup Qualifier: ICC यानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संयुक्त राज्य अमेरिका ( USA ) के बॅालर को गलत एक्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. अमेरिका के तेज गेंदबाज काइल फिलिप को वनडे विश्व कप क्वालीफायर गलत एक्शन से बॅालिंग करते हुए पाया गया जिसके कारण से उसे निलंबित कर दिया.

 ICC द्वारा हरारे में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर मैच चल रहा था. जिसमे पाया कि तेज गेंदबाज का गेंदबाजी एक्शन गलत है.जिसकी पुष्टि इवेंट पैनल द्वारा किया गया. जिसके बाद ICC ने निर्णय लेते हुए गेंगबाज  को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

ICC ने दिया बयान
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (  ICC / International Cricket Council ) ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर एक बयान देते हुए बताया कि 18 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के बाद अधिकारियों ने 26 वर्षीय खिलाड़ी के गलत एक्शन की रिपोर्ट की थी. जिसके बाद आईसीसी ने यूएसए के तेज गेंदबाज काइल फिलिप के एक्शन के मैच फुटेज की इवेंट पैनल ने समीक्षा की जिसके बाद पाया कि उसका एक्शन गलत है.तो उसे तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया. 

इस नियम के तहत किया निलंबित
 तेज गेंदबाज काइल फिलिप के गलत एक्शन पाये जाने पर आईसीसी ने  नियम 6.7 के अनुसार इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबत कर दिया है. और तब तक जाकी रहेगा जब तक कि फिलिप अपने गेंदबाजी एक्शन को सुधार नहीं लेता.

10 पौष्टिक आहार, जो है आपके दवाई से भी किफायती  

स्टार बॅालर के उपर भी लगा है प्रतिबंध
ICC  ने इससे पहले कई बॅालरें पर प्रितबंध लगाया है. जब तक की वो बॅालर अपने एक्शन में न सुधार कर ले तब तक उसकी वापसी नहीं हो सकती है. इसी तरह से वेस्टइंडीज के स्टार स्पिनर सुनिल नारायण के भी उपर एक्शन में गलती पाये जाने के बाद उसे निलंबित कर दिया था. उसके बाद नारायण ने अपने एक्शन में सुधार कर फिर से क्रिकेट जारी रखा. हालांकि उसके बाद उसके बॅालिंग में वैसा धार नहीं रहा जैसा पहले था.

Trending news