World Cup 2023: सेमीफाइनल में कौन सी टीमें जाएंगी? हाशिम अमला ने की भविष्यवाणी
Advertisement

World Cup 2023: सेमीफाइनल में कौन सी टीमें जाएंगी? हाशिम अमला ने की भविष्यवाणी

World Cup 2023: ओडीआई वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है, इससे पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला ने भविष्यवाणी की है. उन्होंने बताया है कि कौनसी टीमें फाइनल में पहुंचने वाली हैं.

World Cup 2023: सेमीफाइनल में कौन सी टीमें जाएंगी? हाशिम अमला ने की भविष्यवाणी

World Cup 2023: ओडीआई वर्ल्ड कप का अगले महीने 5 अक्टूबर को आगाज होने जा रहा है. टीमों ने इसके लिए कमर कस ली है. इससे पहले साउथ अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला ने एक भविष्यवाणी की है. उनका कहना है कि पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली है.

क्या बोले हाशिम अमला?

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट दिग्गज ने भविष्यवाणी की है कि भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड 5 अक्टूबर को भारत में शुरू होने वाले विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगे.

क्रिस गेल ने कही थी ये बात

इससे पहले वेस्ट इंडीज के पूर्व ओपनर क्रिस गेल ने भी पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का प्रिडिक्शन किया था. बता दें आईसीसी विश्व कप 2023 भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक 10 वेन्यू पर 10 टीमें खिताब के लिए फाइट करेंगी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान मैच होना है.

नसीम शाह बाहर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं. हालांकि इस बार वर्ल्ड कप में पाक के एक अहम प्लेयर नही खेल रहा है. नसीम शाह को चोटिल होने की वजह से स्क्वाड में नहीं रखा गया है. नसीम इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं और एशिया कप में भी उन्होंने बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था. वह बेहतरीन तरीके से गेंद को स्विंग करा पा रहे थे, जिसकी वजह से बल्लेबाज काफी परेशान होते नजर आए थे.

राउंड रोबिन फॉर्मेट में होगा टूर्नामेंट

क्रिकेट विश्व कप राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा, जिसमें सभी टीमें कुल 45 लीग मैच एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी. टॉप चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी. सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है. टूर्नामेंट के नियमों के मुताबिक, सभी टीमों को 28 सितंबर से पहले अपने 15 खिलाड़ियों के स्क्वाड का ऐलान करना होगा.

पाकिस्तान वर्ल्ड कप स्क्वाड (Pakistan World Cup Squad)

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), एम वसीम जूनियर, सऊद शकील, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर.
रिजर्व प्वेयर- मोहम्मद हारिस, जमन खान, अबरार अहमद

टीम इंडिया वर्ल्ड कप स्क्वाड (India World Cup Squad)

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव .

Trending news