World Cup 2023: पाकिस्तान को भारत में मैच खेलने पर बढ़ा सस्पेंस, शहबाज शरीफ ने लिया ये फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1771044

World Cup 2023: पाकिस्तान को भारत में मैच खेलने पर बढ़ा सस्पेंस, शहबाज शरीफ ने लिया ये फैसला

World Cup 2023: भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान हिस्सा लेगा या नहीं इसपर सस्पेंस बरकरार है. 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मैच खेला जाना है. 

World Cup 2023: पाकिस्तान को भारत में मैच खेलने पर बढ़ा सस्पेंस, शहबाज शरीफ ने लिया ये फैसला

World Cup 2023: इंडिया में इस साल वर्ल्ड कप 2023 खेला जाना है. जिसका शेड्यूल जारी हो गया है. शेड्यूल के मुताबिक इंडिया और पाकिस्तान की मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाना है. लेकिन दोनों के बीच मैच होगी या नहीं इसपर सस्पेंस बना हुआ है. पाकिस्तान की टीम भारत में होने वाली वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी या नहीं तश्वीर साफ नहीं हुई है. 

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक कमेटी का गठन किया है. ये कमेटी पाकिस्तान टीम के हिस्सा लेने के बारे में फैसला लेगी. इस कमेटी के अध्यक्षता विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो करेंगे. इस कमेटी में बिलावल भुट्टो के साथ चार लोग और शामिल है. कमेटी में कानून मंत्री नाजिर तरार, आंतरिक मामलों के मंत्री राणा सनाउल्लाह, अंतर प्रांतीय मामलों के मंत्री एहसान मजारी और सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब का नाम शामिल है. इस साल वर्ल्ड कप 2023 भारत में अक्टूबर, नवंबर में खेला जाएगा.

इन पांच शहरों पाकिस्तान अपना मैच खेलेगी
शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारत के 5 शहरों में खेलेगी. गुजरात के अहमदाबाद में पाकिस्तान, भारत के खिलाफ मैच खेलेगा. हैदराबाद, बैंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता में वो अपने लीग मुकाबले खेलेगी. इस मैच में पाकिस्तान की टीम का भिडंत श्रीलंका के साथ होगी. लेकिन सबकी निगाहें भारत-पाकिस्तान के मैच पर टिकी हुई है. 

जानकारी के लिए बता दें कि भारत-पाकिस्तान का मैच वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमें एशिया कप में भिडेंगी. आपको बता दें कि एशिया कप पहले पाकिस्तान में  आयोजित होने वाला था. लेकिन इंडिया ने पाक जाने से मना कर दिया था. जिसके बाद यह मैच के ज्यादातर मुकाबले श्रीलंका में होने वाली है. इससे पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. यही कारण है कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप में नहीं आने की धमकी दे रहा है.

Zee Salaam

Trending news