अभिनेता पवन कल्याण को 3 शादियों को लेकर टिप्पणी करना पड़ा महंगा; औरत को बताया था 'स्टेपनी'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1406769

अभिनेता पवन कल्याण को 3 शादियों को लेकर टिप्पणी करना पड़ा महंगा; औरत को बताया था 'स्टेपनी'

Pawan Kalyaan: साउथ सिनेमा के सुपरस्टार और जन सेना पार्टी  के चीफ़ पवन कल्याण को तीन शादियों के बारे में टिप्पणी करना महंगा पड़ा. इस मामले में आंध्र प्रदेश राज्य महिला आयोग ने पवन कल्याण को उनके द्वारा किए गए तब्सिरे के लिए नोटिस जारी किया है. साथ ही महिलाओं से माफ़ी मांगने की बात कही है.

अभिनेता पवन कल्याण को 3 शादियों को लेकर टिप्पणी करना पड़ा महंगा; औरत को बताया था 'स्टेपनी'

Pawan Kalyaan: साउथ सिनेमा के सुपरस्टार और जन सेना पार्टी  के चीफ़ पवन कल्याण को  तीन शादियों के बारे में टिप्पणी करना महंगा पड़ा. इस मामले में आंध्र प्रदेश राज्य महिला आयोग ने पवन कल्याण को उनकी तीन शादियों के बारे में किए गए तब्सिरे के लिए नोटिस जारी किया है. कमीशन ने जन सेना पार्टी लीडर की टिप्पणी पर संजीदगी ज़ाहिर की है और उनसे अपने बयान को वापस लेने और महिलाओं से माफी मांगने की माांग की है. कमीशन की चीफ़ वासिरेड्डी पद्मा ने कहा कि पवन कल्याण ने अपनी टिप्पणी से यह मैसेज देने का प्रयास किया है कि एक आदमी अपनी पत्नी को गुज़ारा भत्ता देकर तलाक़ दे सकता है. उन्होंने कहा कि उन्हें अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए पवन कल्याण को महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए.

महिलाओं के आत्म सम्मान को झटका: आयोग
आंध्र प्रदेश राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन ने अपने नोटिस में इस बात का ज़िक्र किया कि पवन कल्याण की टिप्पणी से समाज में अफरा-तफरी का माहौल पैदा होने के साथ-साथ महिलाओं के आत्म सम्मान को बड़ा झटका लगा है.कमीशन ने कहा कि उन्हें अपनी ग़लती का एहसास होना चाहिए, लेकिन उन्हें अपनी कही बात पर ज़रा भी पछतावा नहीं है. आयोग ने नोटिस में कहा कि आप कैसे कह सकते हैं कि मैंने तीन महिलाओं से गुज़ारा भत्ता के तौर पर करोड़ों रुपये देकर शादी की और दूसरों को चुनौती दी कि अगर वे कर सकते हैं तो ऐसा करें? यदि मर्द अपनी क्षमता के अनुसार गुज़ारा भत्ता देकर अपनी बीवियों को तलाक़ देते रहें, तो कौन सी महिला महफूज़ होगी?

यह भी पढ़ें: भारत के सबसे प्रदूषित शहरों में हैदराबाद इस पायदान पर पहुंचा, प्रदूषण की ये है बड़ी वजह

'स्टेपनी' शब्द का प्रयोग करने पर सख़्त आपत्ति 
आयोग ने पवन कल्याण से पूछा है कि क्या उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि एक सिनेमा हीरो और एक पार्टी के सद्र के तौर पर उनके शब्दों का जनता पर क्या असर पड़ेगा. पवन के भाषण में महिलाओं का जिक्र करते हुए 'स्टेपनी' शब्द का प्रयोग करने पर भी सख़्त आपत्ति जताई गई. कमीशन की चेयरपर्सन वासिरेड्डी पद्मा ने कहा कि आयोग को महिलाओं से कई शिकायतें मिली हैं. उन्होंने तश्वीश ज़ाहिर की कि उनका बयान महिलाओं में सुरक्षा के लिए ख़तरा पैदा करने के लिए ज़िम्मेदार साबित हो सकता है.

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें

Trending news