Rajya Sabha से अपोजीशन ने वॉकआउट क्यों किया? मल्लिकार्जुन खड़गे पढ़के बताया RSS का मुखपत्र
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2319699

Rajya Sabha से अपोजीशन ने वॉकआउट क्यों किया? मल्लिकार्जुन खड़गे पढ़के बताया RSS का मुखपत्र

Rajya Sabha: राज्यसभा में अपोजीशन ने वॉकआउट कर दिया और अब इस मसले पर अपोजीशन लीडर मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान आया है और उन्होंने इस फैसले की वजह बताई है.

Rajya Sabha से अपोजीशन ने वॉकआउट क्यों किया? मल्लिकार्जुन खड़गे पढ़के बताया RSS का मुखपत्र

Rajya Sabha: राज्यसभा में आज पीएम मोदी के भाषण के दौरान काफी हंगामा हुआ. राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देने के दौरान पीएम मोदी ने कई मुद्दों को उठाया. हालांकि अपोजीशन इसका शोर करता रहा और आखिर में वॉक आउट कर दिया. इस वॉकआउट की सभापति धनखड़ ने आलोचना की और कहा कि यह संविधान का अपमान है. अब इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुक खड़गे का बयान आया है. उन्होंने इस वॉकआउट कर ने की वजह का खुलासा किया है.

क्या बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

विपक्ष के राज्यसभा से वॉकआउट पर कांग्रेस नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "हम इसलिए वॉकआउट कर गए क्योंकि प्रधानमंत्री राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सदन को संबोधित कर रहे थे और उन्होंने सदन को कुछ गलत बातें बताईं. झूठ बोलना और सच्चाई से परे बातें कहना उनकी आदत है. 

खड़गे आगे कहते हैं,"मैंने उनसे बस इतना पूछा कि जब वे संविधान के बारे में बोल रहे थे, तो आपने संविधान नहीं बनाया, आप लोग इसके खिलाफ थे. मैं बस यह स्पष्ट कर रहा था कि संविधान के पक्ष में और विरोध में कौन लोग हैं... उन्होंने (आरएसएस) संविधान का विरोध किया है. उन्होंने बीआर अंबेडकर और पंडित नेहरू का पुतला जलाया.

वह बार-बार कहते हैं अंबेडकर का किया अपमान

खड़गे ने कहा,"वे बार-बार कहते हैं कि हमने बीआर अंबेडकर का अपमान किया, उन्होंने वहां (लोकसभा में) कहा और वे आज भी यही कह रहे हैं. मैं बताना चाहता था कि बाबासाहेब ने संविधान सभा में क्या कहा है और आरएसएस ने ऑर्गनाइजर में क्या लिखा है."

खड़गे कहते हैं कि आरएसएस के मुखपत्र में सन 1950 में लिखा था कि भारत के इस संविधान की सबसे बुरी बात यह है कि इसमें भारतीय कुछ भी नहीं है. प्रचीन भारत के अद्भुत संविधान एक विकास के बारे में इसमें कुछ भी नहीं है. आज तक मनु स्मृति के कानून दुनिया की तारीफ का कारण हैं.

Trending news