कौन हैं प्रेम प्रकाश जिनके यहां मिली AK-47, मुख्यमंत्री से क्या है नाता?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1318597

कौन हैं प्रेम प्रकाश जिनके यहां मिली AK-47, मुख्यमंत्री से क्या है नाता?

Who is Prem Prakash: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश को मिड डे मिल के तहत अंडे की आपूर्ति करने का काम मिला. इसी के जरिए उनकी पहचान नेताओं राजनेताओं से हुई.

कौन हैं प्रेम प्रकाश जिनके यहां मिली AK-47, मुख्यमंत्री से क्या है नाता?

Who is Prem Prakash: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के करीबी प्रेम प्रकाश को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके घर बीते दिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की थी. यहां ED को AK-47 राइफल्स मिली थीं. अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED ने कारोबारी प्रेम प्रकाश के 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी. 

कौन हैं प्रेम प्रकाश 
प्रेम प्रकाश 15 साल पहले बैंक में क्लर्क के तौर पर काम करते थे. वह मूल रूप से बिहार के सासाराम से ताल्लुक रखते हैं. प्रेम प्रकाश को साल 2015-16 में पूरे झारखंड में मिड डे मील के लिए अंडे देने का काम मिला. झारखंड में अंडा सप्लाई करते हुए उनकी जान पहचान नेताओं और राजनेताओं से हुई. इसके बाद उनका रसूख बढ़ा. हाल ही में तमिलनाडु में हेमंत सोरेन की मिड डे मील की सामग्रियों की सप्लाई से जुड़ीं कंपनी और दिल्ली-एनसीआर में भी छापेमारी की गई है.

झारखंड में प्रेम प्रकाश ने ब्यूरोक्रेसी के गलियारे में जबर्दस्त रसूख हासिल किया. बताया जाता है कि प्रेम प्रकाश का इतना रसूख था कि आईएएस-आईपीएस तक अपने तबादले के लिए उनके यहां जाते रहते हैं.

यह भी पढ़ें: Yamuna Expressway पर सफर करना हुआ महंगा, बढ़ गई टोल टैक्स की दरें, जानें

बताया जाता है कि प्रेम प्रकाश का रांची के अशोक के रोड नंबर 5 के सामने अपार्टमेंटे है. रांची के बरियातू थाने के पीछे भी इनका एक अपार्टमेंट है. यहां वह अक्सर पार्टियां करते रहते थे. इसमें कई वीआईपी लोग भी शामिल होते थे. आरोप है कि पार्टियों में लड़कियां भी शामिल होती थीं. इन पार्टियों की बदौलत प्रेम प्रकाश ने पूरे झारखंड में अपनी पहचान बना ली. उनके इशारे पर प्रसाशनिक खेमे में कई फैसले लिए जाते थे. 

प्रेम प्रकाश के कई होटल नेपाल में चल रहे हैं. उन्हें झारखंड सरकार की तरफ से दो बॉजीगार्ड दिए गए. झारखंड में साल 2016 में नई उत्पाद नीति लागू की गई थी. बताया जाता है कि रिटेलरों तक शराब पहुंचाने के लिए जो सिक्योरिटी और स्टाफ की नियुक्ति हुई थी वह प्रेम प्रकाश की एजेंसी से ही की गई थी. 

सोरेन के बारे में एक किस्सा बहुत मशहूर है. वह यह है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के घर से एक बार मोबाइल चोरी हो गया था. इसका इलजाम प्रेम प्रकाश पर लगा था. तब लालू के गार्ड ने प्रेम प्रकाश की धुनाई कर दी थी. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news