सीएम हाउस कब खाली करेंगे अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह ने बताया प्लान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2435636

सीएम हाउस कब खाली करेंगे अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह ने बताया प्लान

Arvind Kejriwal vacate CM House: तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद अब वह सीएम हाउस को खाली करने जा रहे हैं.

सीएम हाउस कब खाली करेंगे अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह ने बताया प्लान

Arvind Kejriwal vacate CM House: दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल एक सप्ताह के भीतर सीएम आवास छोड़ देंगे. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यह जानकारी दी है.  संजय सिंह ने कहा कि आप नेताओं ने अरविंद केजरीवाल को सुरक्षा चिंताओं की वजह से घर खाली न करने के लिए मनाने की कोशिश की. हालांकि, केजरीवाल ने उनकी सलाह पर ध्यान देने से इनकार कर दिया.

भगवान करेंगे रक्षा
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने फैसला किया है कि वह एक सप्ताह के भीतर अपना घर (सीएम आवास) खाली कर देंगे. उनकी सुरक्षा को लेकर चिंताएं हैं, उन पर कई हमले हो चुके हैं. हमने उन्हें समझाने की कोशिश की कि सुरक्षा का मुद्दा है, बीजेपी के लोगों ने उन पर हमला किया है और सुरक्षा के लिहाज से यह घर जरूरी है. हालांकि, उन्होंने फैसला किया कि भगवान उनकी रक्षा करेंगे. 

क्या है पूरा मामाला
दरअसल, आबकारी नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के कुछ दिनों बाद अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद अरविंद केजरीवाल की विश्वासपात्र आप नेता आतिशी को नया मुख्यमंत्री चुना गया.

संदीप पाठक ने लगाए गंभीर इल्जाम
इस बीच, आम आदमी पार्टी के सांसद संदीप पाठक ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने केजरीवाल को जबरन इस्तीफा देने के लिए गिरफ्तार करवाया था. उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना, उनसे इस्तीफा दिलवाना और आम आदमी पार्टी को तोड़ना था. 

संदीप पाठक ने कहा कि अब अरविंद केजरीवाल बाहर हैं, पार्टी नहीं टूटी और भाजपा की पूरी योजना विफल हो गई. अदालत ने उन्हें जमानत दे दी और कहा कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं है. ऐसे में उन्हें इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है, लेकिन उन्होंने अपनी नैतिकता और सिद्धांतों के कारण इस्तीफा दिया है.

Trending news