आगे क्या है प्लान, नीतीश कुमार ने 29 जून को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की क्यों बुलाई बैठक, किन मुद्दों पर होगी चर्चा?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2303902

आगे क्या है प्लान, नीतीश कुमार ने 29 जून को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की क्यों बुलाई बैठक, किन मुद्दों पर होगी चर्चा?

Nitish Kumar News: लोकसभा चुनाव खत्म होने बाद पहली बार नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 29 जून को राजधानी दिल्ली में होने जा रही है. जेडीयू की इस बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा होगी? आइए जानते हैं.

 

आगे क्या है प्लान, नीतीश कुमार ने 29 जून को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की क्यों बुलाई बैठक, किन मुद्दों पर होगी चर्चा?

Bihar Politics: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 29 जून को होगी.  बैठक में पार्टी के सभी MLA,नवनिर्वाचित सांसद और प्रमुखों को बुलाया गया है.

जेडीयू की इस बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा होगी. अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है. बता दें हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में जेडीयू किंग NDA के लिए मेकर की भूमिका के रूप में नजर आई है. जेडीयू के 12 सांसदों ने पीएम नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली केंद्र में NDA की सरकार बनाने की दिशा में अहम भूमिका निभाई है.
 
JDU किंग मेकर
दरअसल, इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अकेले दम पर बहुमत लाने में विफल रही. दूसरी तरफ, सियासी गलियारों में जेडीयू के सानियर नेता नीतीश कुमार की पॉलिटिकल स्टेबिलिटी को लेकर कई तरह के सवाल उठे, क्योंकि इतिहास गवाह है कि नीतीश का  सियासी चाल, किरदार और चेहरा आज तक कोई भी समझ नहीं सका है. फिछले कुछ सालों में वह लगातार पलटी मार रहे हैं. कभी महागठबंधन में तो कभी एनडीए में. लेकिन इन सब के बावजूद भी वह फिलहाल एनडीए के साथ हैं. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि कब तक वह NDA गठबंधन में बने रहते हैं.  

जेडीयू ने क्यों बुलाई बैठक?
अब जब जदयू ने 29 जून को दिल्ली में कार्यकारिणी बैठक बुलाई है, तो सियासी गलियारों में चर्रचाएं तो होनी है. हालांकि, सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में जेडीयू प्रदेश के अलग-अलग सियासी पहलूओं के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा करेगी और अपनी आगे की रूपरेखा तय करेगी.

वहीं, पार्टी  का प्रदर्शन कहां बेहतर नहीं रहा है. पार्टी यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि आखिर दिक्कत कहां रह गई? अगर पार्टी में कहीं कमी पाई गई, तो उसे सुधारने की दिशा में क्या कुछ कदम उठाया जा सकता है? इन सभी मुद्दों पर बैठक में बातचीत की जाएगी. दावा किया जा रहा है कि आने वाले दिनों में जेडीयू में कई उलटफेर हो सकते हैं

Trending news