ईरान की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने क्या कहा?
Advertisement

ईरान की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने क्या कहा?

Iran Air Strike On Pakistan: ईरान ने पाकिस्तान में एयरस्ट्राइक करने का दावा किया. ईरानी मीडिया के मुताबिक आंतकवादी समूह जैश अल-अदल के ठिकानों पर देर रात हमला किया, ईरान के मीडिया ने कहा हमले के लिए मिसाइल और ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है .

ईरान की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने क्या कहा?

Iran Air Strike On Pakistan: ईरान ने मंगलवार को पाकिस्तान में आतंकवादी समूह जैश अल-अदल के ठिकानों पर मिसाइल से हमले किए. एयर स्ट्राइक के एक दिन बाद पाकिस्तान के बलूचिस्तान में यह कार्रवाही की है. इस हमले में ये दावा किया गया है कि इसमें कई आतंकी मारे गए हैं. ईरान की सरकारी मीडिया ने बताया कि ईरानी सेना ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान की उस जगह को निशाना बनाया जहां जैश-ल-अदल का सबसे बड़ा हेडक्वाटर था. हमले के लिए मिसाइल और ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है. ईरान की सरकारी मीडिया ने दावा किया है सुन्नी आंतकी गुट जैश अल अदल के दो ठिकानों को निशाना बनाया गया है.

ईरानी हमले को लेकर पाकिस्तान ने जताया विरोध 
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने हमलों की कड़ी निंदा की और कहा कि इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. पाक ने बताया कि इस हमले में तकरीबन 2 पाकिस्तानी बच्चों की मौत हो गई. तीन लड़कियां घायल हो गईं. इस घटना पर पकिस्तानी मंत्रालय ने तेहरान के सीनियर अधिकारी को तलब किया.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा "पाकिस्तान की संप्रभुता का यह उल्लंघन पूरी तरह से ना-क़ाबिल-ए-बरदाश्त है और इसके अंजाम बेहद ही खतरनाक हो सकते हैं, यह और भी बेहद फिक्र कि बात है कि पाकिस्तान और ईरान के बीच बातचीत के कई चैनल मौजूद होने के बावजूद ऐसे हमले हुए हैं." ईरान के सरकारी मीडिया के मुताबिक आतंकी ठिकानों पर मिसाइलों और ड्रोनों से हमला किया गया है जिसके बाद जैश अल-अदल संगठन के घरों को निशाना बनाया. इस हमले में कम से कम छह ड्रोन और मिसाइलों के जरिए इस घटना को अंजाम दिया गया, जिसमें जैश अल-अदल घर तबाह हो गए. परिवार के लोगों को चोट आई हमले में दो नाबालिग बच्चों की जान चली गई है.

Trending news