WFI Elections: तारीखों का हुआ ऐलान; इन पदों पर होगी चुनाव, और इन पर रहेगी सबकी नज़र
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1736815

WFI Elections: तारीखों का हुआ ऐलान; इन पदों पर होगी चुनाव, और इन पर रहेगी सबकी नज़र

WFI Election date Announce: चुनाव में अध्यक्ष पद सहित कई पदों पर चुनाव होना है. जिसमें उपाध्यक्ष, सहित पांच पदों पर मतदान होगा. मतदान 6 जुलाई को होगा.

 

WFI Elections: तारीखों का हुआ ऐलान; इन पदों पर होगी चुनाव, और इन पर रहेगी सबकी नज़र

WFI Election date Announce: विवादों में रहने के बाद आखिकार भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) ने चुनाव का ऐलान कर दिया. चुनाव की तारीख की घोषणा रिटर्निंग ऑफिसर ने मंगलवार को जारी एक अधिसूचना में की. चुनाव की तारीख 6 जुलाई है और गिनती भी उसी दिन रखी गई है.

आपको बता दें कि Indian Olympic Association ने तारीख का ऐलान तब किया जब  हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश महेश मित्तल को रिटर्निंग ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया. उसके बाद चुनाव के तारीख का ऐलान किया गया.
 
रिपोरट्स के मुताबिक WFI के अध्यक्ष अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी पर सबकी नजर रहेगी.जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस चुनाव में बृजभूषण चुनाव से दूर रहेंगे. आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय पहलवानों ने बृजभूषण दिल्ली के जंतर मंतर कई हफ्तों तक धरना दिये. जिसमें देश की नामी पहलवान शामिल थे. पहलवानों ने बृजभूषण पर योन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाए जिसके बाद देश में इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन होने लगा.

इन पदों पर होगा चुनाव
इस चुनाव में अध्यक्ष पद सहित  वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और कोषाध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा. और साथ ही पांच कार्यकारी सदस्य सहित दो संयुक्त सचिव का भी चयन किया जाएगा.

अंजीर में है कई अनोखे गुण, इसके सेवन से होता है कई फायदे

चुनाव का नामांकन प्रक्रिया 23 जून से शुरु
जानकारी के अनुसार WFI ने पूर्व में भंग किए गये राज्य ने भी चुनाव में भाग लेने का दावा किया है. लेकिन मतदान कौन करेगा और कौन नहीं ये  रिटर्निंग ऑफिस गुटों के प्रतिनिधियों के परिचय पत्रों को देखने के बाद तय करेगा. चुनाव का नामांकन प्रक्रिया 23 जून से शुरु हो कर 25 जून तक चलेगा.और नामांकन पत्रों की जांच 28 जून को होगी.

इस दिन ले सकते हैं नामांकन वापस
चुनाव में उम्मीदवार अपना नामांकन 28 जून से 1 जुलाई के बीच वापस ले सकता है. और अंतिम सूची 2 जुलाई को सामने आएगी.
 

Trending news