West Bengal TET Result: वेस्ट बंगाल टेट रिजल्ट जारी, 24 फीसद लोग पास; यहां करें चेक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1566364

West Bengal TET Result: वेस्ट बंगाल टेट रिजल्ट जारी, 24 फीसद लोग पास; यहां करें चेक

West Bengal TET Result: वेस्ट बंगाल टेट रिजल्ट जारी हो गया है. इस बार केवल 24.31 फीसग लोगों ने इस टेस्ट को क्लियर किया है. अध्यक्ष गौतम पाल ने कहा है कि अभ्यार्थी को अगर कोई खामी दिखती है तो वह अपने पेपप को दोबारा चेक कराने के लिए भी भेज सकते हैं,

West Bengal TET Result: वेस्ट बंगाल टेट रिजल्ट जारी, 24 फीसद लोग पास; यहां करें चेक

West Bengal TET Result: वेस्ट बंगाल टीईटी रिजल्ट जारी हो गया है. आपको जानकारी के लिए बता दें दो महीने पहले शुक्रवार के दिन आयोजित हुआ था. इस रिजल्ट का ऐलान आधिकारिक तौर पर कर दिया गया है. काउंसिल के अध्यक्ष गौतम पाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रिजल्ट का आधिकारिक ऐलान किया है. उन्होने कहा कि टेट 11 दिसंबर को हुआ और इसमें 6 लाख 90 हजार 932 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया था. जिसमें से 6 लाख 20 हजार लोगों ने ही एग्जाम दिया था. इन सभी में से केवल 50 हजार 491 अभ्यार्थी की पास हो पाए हैं.

वेस्ट बंगाल टेट रिजल्ट जारी (West Bengal TET Result Announced)

आपको जानकारी के लिए बता दें इस एग्जाम में केवल 24.31 फीसद ही लोग पास हो पाए हैं. अगर महिलाओं की बात करें तो उनका पास होने का फीसद 46.12 है. वहीं पुरुष 53.87 फीसद पास हुए हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें टॉप टेन की सूची में केवल 177 की उम्मीदवार हैं.

किसने किया किला फतेह?

आपको जानकारी के लिए बता दें इस एग्जाम में इना सिंह ने पहली पॉजीशन हासिल की है. उन्होने 150 में से 133 अंक हासिल किया हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि दूसरे पॉजीशन पर 2 लोग हैं जिनमें चारों महिलाएं हैं.  जो उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

कैसे चेक करें वेस्ट बंगाल टेट रिजल्ट? (How to check WB TET Result 2022)

आको जानकारी के लिए बता दें वेस्ट बंगाल टेट रिजल्ट (WB TET Result 2022) चेक करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा- https://www.wbbpe.org पर जाना होगा. जिसके बाद आपको रिजल्ट के लिए लिंक मिल जाएगा.  जिसपर क्लिक करके आप ये रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे. इसका प्रिंट निकालना ना भूलें.

रिजल्ट की जांच करा सकते हैं आप

आपको जानकारी के लिए बता दें अध्यक्ष गौतम पाल ने कहा है कि अभ्यार्थी को कहीं कोई कमी दिखती है तो वे अपनी कॉफी की जांच भी करा सकते हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें बंगास सिशकों की नियुक्ती में बड़ी धांधली हुई थी. जिसके वजह से पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और कई सीनियर अफसरान को गिरफ्तार भी किया गया था.

Trending news