केरला के मुस्लिम कारोबारी से क्या चाहती हैं बंगाल की CM ममता बनर्जी; दुबई में करेंगी मुलाकात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1881518

केरला के मुस्लिम कारोबारी से क्या चाहती हैं बंगाल की CM ममता बनर्जी; दुबई में करेंगी मुलाकात

West Bengal News: ममता बनर्जी इंटरनेशनल ग्रुप के आला अधिकारियों से यूएई में मुलाकात करने वाली हैं. इस मीटिंग में कई अहम मामलों को लेकर फैसले हो सकते हैं.

केरला के मुस्लिम कारोबारी से क्या चाहती हैं बंगाल की CM ममता बनर्जी; दुबई में करेंगी मुलाकात

West Bengal News: राज्य सरकार के एक सीनियर ऑफिशियल  ने गुरुवार को जानकारी दी है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी 22 सितंबर को दुबई में अमीरात स्थित इंटरनेशनल ग्रुप लुलु के सीनियर अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगी. लुलु ग्रुप का हेडक्वार्टर अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात में है, जो हाइपरमार्केट और खुदरा कंपनियों की एक चेन चलाता है. कंपनी पश्चिम बंगाल में निवेश करने की इच्छुक है और उन्होंने दुबई की यात्रा के दौरान बनर्जी के साथ एक मीटिंग की गुजारिश की है.

ममत बनर्जी लुलु मॉल के अधिकारियों से मिलेंगी

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक ब्योरोक्रैट के हवाले से बताया,"'ममता बनर्जी और लुलु ग्रुप के अधिकारियों के बीच शुक्रवार को दुबई में बैठक है. इसमें कंपनी की राज्य में निवेश की प्लानिंग पर बातचीत होने की संभावना है.'' मामले के बारे में अधिक बात करते हुए, अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार पश्चिम बंगाल में खुदरा व्यापार और बिल्डिंग मैनुफैक्चरिंग यूनिट्स में निवेश करने के लिए लुलु ग्रुप का स्वागत करने के लिए उत्सुक है.

अधिकारी ने आगे कहा,"ग्रुप को एक बड़ी फूड प्रोसेसिंग यूनिट बनाने करने का प्रस्ताव दिया जा सकता है. उन्हें यहां खुदरा कारोबार में निवेश करने का प्रस्ताव भी दिया जा सकता है." उन्होंने कहा कि अगर कंपनी पश्चिम बंगाल में निवेश करती है तो राज्य में बड़ी तादाद में रोजगार के मौके पैदा होंगे.

लुलु मॉल के मालिक ने कही ये बात

इस साल जून के महीने में लुलु मॉल के मालिक युसुफ अली एमए ने कहा था कि वह भारत में आने वाले तीन सालों में 10 हजार करोड़ रुपये इनवेस्ट करने वाले हैं. अली ने यह भी कहा कि यूएई स्थित समूह ने भारत में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है, उनका लक्ष्य भारत में 50,000 लोगों को रोजगार देना है और अब तक उनकी कंपनी ने 22,000 से अधिक नौकरियां दी हैं.

Trending news