Weather Update: जानिए कैसा है UP, MP, राजस्थान और महाराष्ट्र का हाल, बारिश-ओले या तेज हवा?
Advertisement

Weather Update: जानिए कैसा है UP, MP, राजस्थान और महाराष्ट्र का हाल, बारिश-ओले या तेज हवा?

Delhi, Uttar Pradesh, Madhya Pradesh Rajasthan, Maharashtra Weather Update: गुरुवार को देश के कई राज्यों में हल्की बूंदा-बांदी की खबर मिली है. जानिए मौसम विभाग ने आगे के लिए क्या अलर्ट जारी किया है. 

Weather Update: जानिए कैसा है UP, MP, राजस्थान और महाराष्ट्र का हाल, बारिश-ओले या तेज हवा?

Delhi, Uttar Pradesh, Rajasthan and Maharashtra Weather Update: 15 मार्च के बाद से मौसम ने फिर कवरट बदली है. देश के कई राज्यों में मौसम खुशगवार बना रहा. मार्च महीने के आगाज़ से तेज गर्मी का सामने कर रहे लोगों बादल छाय रहने से बड़ी राहत मिली. हालांकि मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश और बिजली के साथ बादलों की तेज़ गड़गड़हाट व तेज आंधी चलने की वजह के कई राज्यों में येलो/ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होना का अमुमान जाहिर किया गया है. यही वजह है कि 16 मार्च से ही तापमान में गिरावट है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अफसर ने बताया कि पहाड़ी इलाकों के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ है. जिसकी वजह से उत्तर पश्चिम भारत में बारिश हो सकती है. राजधानी दिल्ली में अगले 5-6 दिनों तक हल्की बूंदा-बांदी होगी जिसकी वजह से तापमान गिरेगा. 

यह भी पढ़ें: इस मुस्लिम देश में छात्रों पर हो रहा जुल्म! अंधेरे में स्कूल जा रहे हैं लड़के-लड़कियां

उत्तर प्रदेश मौसम (Uttra Pradesh Weather):
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में भी बारिश का अनुमान जाहिर किया है. विभाग ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मेरठ मुरादाबाद जैसी जगहों पर येलो अलर्ट भी जारी किया हुआ है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यूपी के इन इलाकों में हल्की बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं. 

मध्य प्रदेश मौसम (Madhya Pradesh Weather):
मध्य प्रदेश के भी कई जिलों में हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिली. राजधानी भोपाल में शाम वक्त कई अलग-अलग जगहों पर बहुत कम बारिश देखने को मिली. हालांकि कुछ जगहों पर ओले की पुष्टि भी की गई है. इसके अलावा राज्य के बैतूल में 1.0 और ग्वालियर में 0.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. 

यह भी पढ़ें: Sana Khan Pregnant: प्रेग्नेंट हुईं सना खान, पूर्व एक्ट्रेस ने बताया मां बनने का सुख

राजस्थान मौसम (Rajasthan Weather):
राजस्थान की बात करें तो यहां पर तेज बारिश, तेज हवाओं के साथ ओले पड़ने की बात कही गई है. जिसका असर देखने को मिला. राजस्थान के कई जिलों बारिश होने के साथ-साथ कई जगहों पर ओले भी पड़े. यह बारिश किसानों के लिए भी मुसीबत बन रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने किसानों को कुछ वक्त रुकने के लिए भी कहा है. 

महाराष्ट्र मौसम (Maharashtra Weather):
महाराष्ट्र की बात करें तो यहां भी गुरुवार हल्की बारिश हुई. राज्य में बारिश होने की वजह से लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली है. क्योंकि बारिश से पहले राज्य में हफ्ते का सबसे ज्यादा तापमान 39.4 डिग्री दर्ज किया गया था. IMD का कहना है कि महाराष्ट्र में अभी-भी हल्की बारिश और बादलों की तेज गरज के साथ हवाएं चलने का अनुमान है.

Trending news