Weather Update: दिल्ली NCR में बूंदा-बांदी से और बढ़ी ठंड, अगले कुछ दिन छाए रहेंगे बादल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1524834

Weather Update: दिल्ली NCR में बूंदा-बांदी से और बढ़ी ठंड, अगले कुछ दिन छाए रहेंगे बादल

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली एनसीआर में देर रात हुई बूंदा-बांदी ने ठंड और बढ़ा दी है. जिससे लोगों को डबल अटैक का सामना करना पड़ रहा है. 

Weather Update: दिल्ली NCR में बूंदा-बांदी से और बढ़ी ठंड, अगले कुछ दिन छाए रहेंगे बादल

Weather Update: उत्तर भारत के राज्यों में अभी भी ठंड का कहर जा रही है. साथ ही बुधवार देर रात दिल्ली एनसीआर में बूंदा बांदी होने की वजह से तापमान में और गिरावट आ गई है. मौसम विभाग की बात करें तो उसने कहा कि दिल्ली एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे. जिससे साफ जाहिर हो रहा है कि अभी ठंड कुछ दिन और अपना कहर बरपाएगी. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने यहां तक कहा है कि बर्फ से ढके पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवा भी उत्तर-पश्चिम के इलाकों में फिर से शीतलहर और तापमान गिरने की वजह बनेगी. 

राजधानी दिल्ली में बुधवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिससे विजिबिलिटी कम होकर 50 मीटर रह गई और सड़क, रेल एवं हवाई यातायात प्रभावित हुआ. आईएमडी के एक अफसर ने बताया कि पंजाब से लेकर हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार तक घने से बहुत घने कोहरे की परत छाई रही. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे के पास मौजूद पालम वेधशाला में विजिबिलिटी 50 मीटर दर्ज की गई. 

95 ट्रेने चल रही हैं लेट:
इसके अलावा रेलवे पर भी भारी फर्क पड़ा. रेलवे के एक अफसर ने बताया कि कोहरे की वजह से 95 ट्रेन देरी से चल रही हैं. ट्रेनों की हालत यह है कि उनकी रफ्तार बहुत कम हो गई है. कुछ ट्रेनें तो अपने तय वक्त से 12-12 घंटे तक लेट चल रही हैं. जिसकी वजह से मुसाफिरों को प्लेटफॉर्म्स पर ठंड के दौरान इंतेजार करना पड़ रहा है. 

इसके अलावा हवाई सफर की बात करें तो दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड ने ट्वीट किया, "इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कम विजिबिलिटी में उड़ानों का परिचालन जारी रखने के लिए जरूरी प्रक्रिया चल रही है. मुसाफिरों को उड़ानों के संबंध में अद्यतन जानकारी के लिए संबंधित विमानन कंपनी से संपर्क करने की सलाह दी गई है." 

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में पांच जनवरी से नौ जनवरी तक भीषण शीतलहर देखी गई, जो एक दशक में महीने में दूसरी सबसे लंबी अवधि है. आईएमडी के एक सीनियर अफसर ने कहा कि इस महीने अब तक 50 घंटे से ज्यादा घना कोहरा दर्ज किया गया है, जो 2019 के बाद सबसे अधिक है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news