Weather Report: दिल्ली, यूपी और बिहार समेत कई राज्य में बारिश का अलर्ट
Advertisement

Weather Report: दिल्ली, यूपी और बिहार समेत कई राज्य में बारिश का अलर्ट

Weather Report: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Weather Report: दिल्ली, यूपी और बिहार समेत कई राज्य में बारिश का अलर्ट

Weather Report: देश के कई हिस्सों के तापमान में कमी आने लगी है. जिसमें दिल्ली, यूपी और उत्तर भारत के कई राज्य शामिल हैं. मॉनसून की वापसी अभी नहीं हुई है, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, गुजरात और बंगाल में बारिश हो सकती है. इसके अलावा मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये 13वां ऐसा साल है, जब मॉनसून की वापसी देरी से हो रही है. बता दें कि हाल ही में दिल्ली समेत कई जगहों पर हल्की बारिश हुई हैं.

किन जगहों पर होगी बारिश?

मौसम विभाग ने उत्तरी आंतरिक कर्नाटक,  बिहार, झारखंड, गोवा, गुजरात और अंडमान-निकोबार में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पूर्वी राजस्थान, सिक्किम, ओडिशा, मणिपुर, असम, नगालैंड, महाराष्ट्र, तेलंगाना और केरल में भी हल्की बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज़?

देश की राजधानी दिल्ली में बारिश होने की कम संभावना है. बादल रहने की उम्मीद है और साथ ही तेज हवाएं चल सकती हैं. मौसम ठंडा बना रहेगा, कुछ जगहों पर बूंदा-बंदी भी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली के तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है. शनिवार वाले दिन दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई थी, ये बारिश आधा घंटा रही थी इसके बाद मौसम खुल गया था.

उत्तर प्रदेश और बिहार का मौसम
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं राज्य की राजधानी लखनऊ में बादल छाए रहेंगे. अगर बात करें बिहार की तो पूर्णियां, किशनगंज, अररिया और सुपौल में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा बिहार के बाकि हिस्सों मे बारिश की कोई संभावना नहीं है, जिसकी वजह से गर्मी में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

Trending news