Weather Forecast: कंपकंपाती सर्दी और कोहरे से अभी नहीं मिलेगी राहत, इन राज्‍यों में ओलावृष्‍ट‍ि के साथ होगी बार‍िश
Advertisement

Weather Forecast: कंपकंपाती सर्दी और कोहरे से अभी नहीं मिलेगी राहत, इन राज्‍यों में ओलावृष्‍ट‍ि के साथ होगी बार‍िश

Weather Forecast: IMD के अनुमान के मुताबकि अगले दो-तीन दिनों तक घने कोहरे के छाए रहने की उम्मीद है, इससे लोगों की मुश्किलों में और इजाफा होगा. इसी वजह मौसम विभाग ने उत्तर पश्‍च‍िम, मध्‍य और दक्ष‍िण भारत के कई प्रदेशों में बारिश और ओलावृष्‍ट‍ि होने का पूर्वानुमान लगाया है. 

 

Weather Forecast: कंपकंपाती सर्दी और कोहरे से अभी नहीं मिलेगी राहत,  इन राज्‍यों में ओलावृष्‍ट‍ि के साथ होगी बार‍िश

Weather Forecast: देश के कई राज्यों में कंपकंपाती सर्दी का सितम जारी है, जो अगले कई दिनों तक रहेगा. मौसम विभाग की तरफ से की गई भव‍िष्‍यवाणी के मुताबिक उत्तर भारत और उत्तर पश्‍च‍िम भारत के कई प्रदेशों में आने वाले 2-3 दिनों तक तापमान में भारी गिरावट आएगी. न्यूनतम तापमान में गिरावट की वजह से Cold Day से लेकर Severe Cold Day की हालात बने रहने की इमकान हैं.

वहीं, IMD के अनुमान के मुताबकि अगले दो-तीन दिनों तक घने कोहरे के छाए रहने की उम्मीद है, इससे लोगों की मुश्किलों में और इजाफा होगा. इसी वजह मौसम विभाग ने उत्तर पश्‍च‍िम, मध्‍य और दक्ष‍िण भारत के कई प्रदेशों में बारिश और ओलावृष्‍ट‍ि होने का पूर्वानुमान लगाया है. 

इन राज्यों में ठंड से नहीं मिलेगी निजात

आईएमडी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली समेत पंजाब, हर‍ियाणा, राजस्‍थान और इससे सटे कई इलाकों में आने वाले 2 से 3 Cold Day से लेकर Severe Cold Day की हालत बनी रहेगी. इसकी वजह से इन राज्यों में 9-10 जनवरी तक कड़ाते की ठंड पड़ने की इमकान है. 

यहां होगी बार‍िश के साथ होगी ओलावृष्‍ट‍ि 

पश्‍च‍िमी व‍िक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. खासकर उत्तर पश्‍च‍िम और मध्‍य भारत के राज्‍यों में इसका असर ज्यादा पड़ेगा. इसी के कारण  8 से 10 जनवरी के बीच में बारिश और ओलावृष्‍ट‍ि का पूर्वानुमान जताया है.  जबकि पश्‍च‍िमी मध्‍य प्रदेश  और राजस्थान में ओलावृष्‍ट‍ि की संभावना है. वहीं, मध्‍य भारत  और उत्तर पश्‍च‍िम भारत के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र में बारिश होने की इमकान है. 

मछुआरों को खास चेतावनी

IMD ने दक्ष‍िणी भारत के कई राज्यों में आने वाले 5 द‍िनों तक भारी बा‍र‍िश होने की संभावान जताई है. वहीं, केरल में दो द‍िनों तक भारी बार‍िश होनी की उम्मीद है. मौसम विभाग ने तम‍िलनाडु के मछुआरों को चेतावनी दी है. क्योंकि ये तटीय इलाका है.             

मौसम व‍िभाग के मुताब‍िक, पंजाब के कई ह‍िस्‍सों समेत जम्‍मू-कश्मीर, हर‍ियाणा और चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में रात और सुबह के वक्‍त कुछ घंटो तक घने कोहरा छाए रहने की उम्मीद है.  

Trending news