Volvo ने भारतीय वाहन बाजार में उतारी अपनी बहुप्रतीक्षित कार 'XC40 recharge’
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1275243

Volvo ने भारतीय वाहन बाजार में उतारी अपनी बहुप्रतीक्षित कार 'XC40 recharge’

New Car Launches: स्वीडन की इस कार कंपनी एक्ससी40 रिचार्ज ( (XC 40 recharge) ) को सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से खरीदी जा सकती है. इसकी बुकिंग 27 जुलाई से शुरू होगी. 

XC40 recharge

नई दिल्लीः वोल्वो कार इंडिया (Volvo Car India) ने भारतीय कार बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ‘एक्ससी40 रिचार्ज’  (XC 40 recharge) कार को लॉन्च किया है. इसकी शोरूम कीमत 55.9 लाख रुपये बताई गई है. यह भारत का पहला स्थानीय स्तर पर असेंबल किया हुआ लक्जरी इलेक्ट्रिक वाहन (EV) है. स्वीडन की कार कंपनी एक्ससी40 रिचार्ज  (XC 40 recharge) को केवल ऑनलाइन माध्यम से बिक्री करेगी. इसकी बुकिंग 27 जुलाई से शुरू होगी. ग्राहक वोल्वो कार इंडिया की वेबसाइट पर ऑनलाइन 50,000 रुपये अदा करके इसकी बुकिंग कर सकेंगे. वोल्वो 2007 में भारतीय बाजार में उतरा गई थी. अभी मुल्कभर में इसकी 22 डीलरशिप हैं.
वोल्वो कार इंडिया की प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ने मंगलवार को बताया कि  हमने ‘‘एक्ससी40 रिचार्ज’ (XC 40 recharge) को कंपनी के बेंगलुरु कारखाने में असेंबल किया है. इससे भारत और यहां के ग्राहकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का पता चलता है. 

ऑडी 2033 से सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान केंद्रित करेगी  
उधर, जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी ने कहा है कि कंपनी  2033 तक सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) पर ध्यान देगी और आंतरिक दहन इंजन (ICE) पर चलने वाली कारों का प्रोडक्शन बंद कर देगी. ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने कोयंबटूर में मंगलवार को कहा कि कंपनी आईसीई द्वारा संचालित मौजूदा मॉडलों का उत्पादन बंद कर देगी और 2033 से केवल ईवी को बेचने के लिए बदलाव शुरू करेगी. ढिल्लन ने यह बातें कंपनी के पुरानी कारों के शोरूम ऑडी अप्रूव्ड प्लस का उद्घाटन करने के मौके पर कही. ढिल्लन ने साफ किया कि कंपनी पेट्रोल इंजन से लैस सभी मौजूदा मॉडलों का निर्माण करेगी. इनकी खुदरा बिक्री 2032 तक की जाएगी और फिर इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ कंपनी रुख करेगी. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

Trending news