भैंस से टक्कर के बाद अब गाय से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस; गुजरात के आणंद में हुआ हादसा
Advertisement

भैंस से टक्कर के बाद अब गाय से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस; गुजरात के आणंद में हुआ हादसा

Gandhinagar Mumbai Vande Bharat Express hits caw: इससे पहले गुरुवार को मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर वंदे भारत ट्रेन दोपहर में करीब 11ः15 बजे अहमदाबाद के पास ट्रैक पर अचानक आई भैंसों के झुंड से टकरा गई थी. 

 

अलामती तस्वीर

मुंबईः गुजरात में वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express ) से एक भैंस के टक्कर के उक दिन बाद गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस (Gandhinagar Mumbai Vande Bharat Express ) शुक्रवार को गुजरात के आणंद स्टेशन (Anand station Gujrat) के पास एक गाय से टकरा गई. इस दुर्घटना में भी ट्रेन का अगला हिस्सा मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया. 
रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि ताजा घटना में ट्रेन को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, और अगले हिस्से को मामूली रूप से क्षति पहुंची है. शुक्रवार की घटना दोपहर तीन बजकर 48 मिनट पर मुंबई से 432 किलोमीटर दूर आणंद में हुई है. पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अफसर सुमित ठाकुर ने इसकी तस्दीक करते हुए कहा, “ट्रेन के अगले हिस्से को मामूली नुकसान पहुंचा है.” उन्होंने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं.

एक दिन पहले ही चार भैंसों से हुई थी टक्कर 
एक अधिकारी ने बताया कि नई शुरू हुई सेमी-हाई स्पीड ट्रेन ने एक दिन पहले चार भैंसों को टक्कर मार दी थी. मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर वंदे भारत ट्रेन गुरुवार को दोपहर में करीब 11ः15 बजे अहमदाबाद के पास ट्रेक पर अचानक आई भैंसों के झुंड से टकरा गई थी. उस वक्त ट्रेन गांधीनगर की तरफ जा रही थी. हादसे में चार भैंसों की मौत हो गई थी. हादसे के बाद इसके आगे के एक हिस्से को बदलना पड़ा था. पश्चिम रेलवे की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि भैंसों के झुंड से टकराने के बाद क्षतिग्रस्त हुए हिस्से की मुंबई में मरम्मत कर दी गई है. 

वंदे भारत ट्रेन मामलाः भैंस मालिकों के खिलाफ गुजरात में प्राथमिकी दर्ज
वहीं, मुंबई और गांधीनगर के बीच शुरु हुई वंदे-भारत एक्सप्रेस ट्रेन के गुरुवार की सुबह गुजरात में भैंसों के एक झुंड से टकराने के मामले में रेलवे सुरक्षा बल ने इन मवेशियों के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अफसरों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. वटवा रेलवे स्टेशन के आरपीएफ निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा कि ट्रेन के क्षतिग्रस्त हिस्से के संबंध में रेलवे अधिनियम, 1989 की धारा-147 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

30 सितंबर को ट्रेन का हुआ था उद्घाटन 
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के नए और एडवांस संस्करण को 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत की थी. भारत में चलने वाली यह तीसरी वंदे भारत ट्रेन है. 

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

Trending news