Gujarat: गुजरात के वडोदरा में बड़ा हादसा, छात्रों से भरी नाव पलटी, 16 की मौत; सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान
Advertisement

Gujarat: गुजरात के वडोदरा में बड़ा हादसा, छात्रों से भरी नाव पलटी, 16 की मौत; सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान

Vadodara Boat Capsized: जानकारी के मुताबिक करीब 10 छात्र बुरी तरह से जख्मी है, जिसे बेहतर इलाज के लिए हॉस्पीटल में शिफ्ट किया गया है. वहीं, पुलिस प्रशासन के साथ 10 एंबुलेस भी मौके पर मौजूद है. जबकि कई छात्रों समेत शिक्षकों के लापता होने की खबर है. लापता लोगों का पता लगाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

 

Gujarat: गुजरात के वडोदरा में बड़ा हादसा, छात्रों से भरी नाव पलटी, 16 की मौत; सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान

Vadodara Boat Capsized: गुजरात के वडोदरा में बड़ा हादसा हुआ है. छात्रों और शिक्षकों से भरी नाव हरणी तालाब में पलट गई, जिसमें 6 की मौत हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक, सभी स्टूडेंट्स वडोदरा के एक स्कूल के थे. इस नाव पर 4 टीचर भी सावर थे. मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है. जबकि 8 लोगों को बचा लिया गया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. 

वहीं, पांच लोगों की तलाश जारी है.  गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मरने वालों के परिवारों के लिए चार लाख और जख्मियों के लिए 50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया है.

 

जानकारी के मुताबिक करीब 10 छात्र बुरी तरह से जख्मी है, जिसे बेहतर इलाज के लिए हॉस्पीटल में शिफ्ट किया गया है. वहीं, पुलिस प्रशासन के साथ 10 एंबुलेस भी मौके पर मौजूद है. जबकि कई छात्रों समेत शिक्षकों के लापता होने की खबर है. लापता लोगों का पता लगाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

प्रदेश के सीएम भूपेंद्र पटेल इस घटना पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, "वडोदरा के हरणी तालाब में बच्चों के डूबने की खबर बहुत दुखदायी है. मैं उन बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं जिन्होंने अपनी जान खो दी. इस दुख के वक्त में मैं पीड़ित के परिवारों के दुख में शामिल हूं. भगवान उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दें. जो छात्र और टीचर नाव पर सवार थे उनके लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. प्रशासन को दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल राहत और सही इलाज प्रदान करने का निर्देश दिया गया है."

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी छात्र वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल की तरफ से घूमने के लिए ट्रिप पर आए थे. खबर मिली है कि नाव पर क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे जिसकी वजह से इतना बड़ा हादसा हुआ. साथ ही जितने भी स्टूडेंट्स और टीचर नाव पर सवार थे उनमें से किसी ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी. 

बता दें कि मशहूर हरणी तालाब 7 एकड़ से ज्यादा के इलाके में फैला हुआ है. सरकार ने इस तालाब की ब्यूटीफिकेशन साल 2019 में किया गया था. वहीं, इस हादसे की खबर मिलते ही छात्रों के परिवार वालों में मातम पसर गया है. 

Trending news