Uttarkashi Tunnel Collapse: पीएम मोदी ने की सीएम धामी से बात, इन चीजों की मांगी जानकारी
Advertisement

Uttarkashi Tunnel Collapse: पीएम मोदी ने की सीएम धामी से बात, इन चीजों की मांगी जानकारी

Uttarkashi: उत्तरकाशाी में हुए टनल हादसें में फंसे 41 मजदूरों को बचाने के लिए रेस्कयू टीम लगातार कोशिश कर रही है. इस दौरान अब तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से बात की है. मोदी ने कहा है कि राज्य और केंद्रीय दोनों एजेंसियों के साथ से मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा. 

 Uttarkashi Tunnel Collapse: पीएम मोदी ने की सीएम धामी से बात, इन चीजों की मांगी जानकारी

Uttarkashi: अब प्रधानमंत्री ने तीसरी बार उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से टनल में फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के रेस्कयू ऑपरेशन का जायजा लिया है.  प्रधानमंत्री ने कहा है कि राज्य और केंद्रीय दोनो के एजेंसियों के परस्पर कॉर्डीनेशन से सभी मजदूरो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा. प्रधानमंत्री ने हर मुमकिन मदद का भरोसा दिया है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री को रेस्कयू ऑपरेशन की जानकारी देते हुए बताया है कि टनल में फंसे सभी मजदूर सुरक्षित हैं और उन्हें ऑक्सीजन, पानी और सभी जरूरत की चीजें पाइप के जरिए दी जा रही हैं. सीएम ने ये भी बताया है - केंद्रीय और राज्य दोनो एजेंसियां परस्पर कॉर्डीनेशन और तत्परता से रेस्कयू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं. 

नितिन गडकरी ने भी पहुंचे
राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी रविवार को उत्तरकाशी पहुचें थे और मीडिया से बात करते हुए कहा था,"हम सफल होगें.". वहीं इस हादसे को लेकर पीएम फिक्र जाहिर की है. रेस्कयू ऑपरेशन में राज्य सरकार हमारी मदद कर रही है. भारतीय और निजी एजेंसियां दोनो इसमें शामिल हैं.  हमारा पहला मक्सद मजदूरों की जान बचाना है. हम 6 इच के पाइप के जरिए ज्यादा खाना और ऑक्सीजन भेजने की कोशिश कर रहे हैं."

पांच एजेंसियों को दी जिम्मेदारी
आज इस टनल हादसे के रेस्कयू ऑपरेशन नौंवा दिन है. उत्तरकाशी में ये हादसा रविवार को हुआ था. मजदूरो को बचाने के लिए अंतरराष्टीय टनल एक्सपर्ट भी बचाव स्थल पर मौजूद हैं. रेस्कयू ऑपरेशन के लिए अब तक छह प्लान बनाए गए हैं और इसकी जिम्मेदारी पांच एजेंसियों को दी गई हैं- एनएचआईडीसीएल, ओएनजीसी, एसजेवीएनएल, टीएचडीसी और आरवीएनएल पूरे ऑपरेशन को हैंडल कर रहे हैं.

Trending news