लोकप्रियता के मामले में दूसरे नंबर पर हैं यूपी के CM योगी; जानें पहले नंबर पर कौन है?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2115870

लोकप्रियता के मामले में दूसरे नंबर पर हैं यूपी के CM योगी; जानें पहले नंबर पर कौन है?

Yogi Adityanath: हाल ही में नेताओं की लोकप्रियता के ताल्लुक से एक सर्वे किया गया. इसमें हैरान करने वाले नतीजे सामने आए. इस फहरिस्त में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम दूसरे नंबर पर आया है.

लोकप्रियता के मामले में दूसरे नंबर पर हैं यूपी के CM योगी; जानें पहले नंबर पर कौन है?

Yogi Adityanath: हाल ही में नेताओं की लोकप्रियता को लेकर किए गए एक सर्वे में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा को पांचवां स्थान हासिल किया है. वह भारत में सबसे चर्चित मुख्यमंत्रियों की फेहरिस्त में पांचवें नंबर पर हैं. इस सर्वे का मकसद देश के मुख्यमंत्रियों की लोकप्रियता का आकलन करना है. इसमें हैरान कर देने वाले नतीजे सामने आए हैं. 

पहले नंबर पर हैं नवीन पटनायक
सर्वे के मुताबिक, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 52.7 प्रतिशत की रेटिंग के साथ लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 51.3 प्रतिशत लोकप्रियता रेटिंग के साथ दूसरा मकाम पर हैं. तीसरे स्थान पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा हैं, जिन्होंने 48.6 प्रतिशत रेटिंग हासिल की है. इस फेहरिस्त में चौथे मकाम पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल हैं, जिन्हें 42.6 प्रतिशत रेटिंग मिली है.

लोगों ने की साहा की तारीफ
सर्वे में त्रिपुरा के लोगों ने मुख्यमंत्री साहा की सादगी, ईमानदारी और उनकी कयादत में किए गए कामों की तरीफ की. त्रिपुरा के लोगों ने साहा के एक दयालु नेता होने के लिए उनकी तारीफ की. लोगों के मुताबिक साहा उनके सुख-दुख में शामिल होते हैं. इस बीच, दुकान चलाने वाले त्रिपुरा के एक स्थानीय निवासी और व्यवसायी ने मुख्यमंत्री साहा की प्रशंसा की और कहा, "मुख्यमंत्री साहा बहुत ईमानदार हैं, और हमेशा जमीनी स्तर पर काम करते हैं. वह किसी भी प्रकार की समस्या को हल करने के लिए हमेशा मौजूद रहते हैं."

कौन हैं मणिक साहा?
मार्च 2023 में, दंत चिकित्सक से नेता बने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता माणिक साहा ने पार्टी पार्टी को त्रिपुरा में सत्ता तक पहुंचाया. उन्होंने लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. भाजपा को जीत दिलाने वाले माणिक साहा एक डेंटल सर्जन हैं, जो 2016 में कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे. उन्हें 2020 में राज्य का पार्टी प्रमुख बनाया गया और मार्च 2022 में राज्यसभा के लिए चुना गया.

Trending news