UP Politics: BJP की 'पसमांदा स्नेह यात्रा' स्थगित, अगले तारीख की जल्द होगी घोषणा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1799674

UP Politics: BJP की 'पसमांदा स्नेह यात्रा' स्थगित, अगले तारीख की जल्द होगी घोषणा

UP Politics: भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) द्वारा शुरू की जाने वाली 'पसमांदा स्नेह यात्रा' फिलहाल रोक दी गई है. मोहर्रम के 10वें दिन यानी आशूरा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. अगले तारीख की जल्द ही घोषणा की जाएगी.

UP Politics: BJP की 'पसमांदा स्नेह यात्रा' स्थगित, अगले तारीख की जल्द होगी घोषणा

UP Politics: भारतीय जनता पार्टी ( BJP / BAHRTIYA JANTA PARTY ) द्वारा शुरू की जाने वाली 'पसमांदा स्नेह यात्रा' फिलहाल रोक दी गई है. ये फैसला मोहर्रम को देखते हुए लिया गया है. पार्टी के अधिकारी ने बताया कि 29 को मोहर्रम के 10वें दिन यानी आशूरा है. पार्टी नई तारीख  का जल्द ऐलान करेगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह फैसला पार्टी सदर जे.पी.नड्डा ( JAGAT  PRASAD NADDA ) की व्यस्तताओं और 29 जुलाई को पड़ने वाले मोहर्रम के 10वें दिन आशूरा ( MUHARRAM ) को देखते हुए लिया गया है. यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी ( DANISH AZAD ANSARI ) ने कहा कि यात्रा की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी.

मुस्लिम को लुभाने की कोशिश
गुरुवार को नड्डा ने पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम ( APJ ABDUL KALAM ) की आठवीं बरसी पर दिल्ली में पार्टी मुख्यालय से यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी. बीजेपी की योजना 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पसमांदा मुस्लिम (पिछड़े) समुदाय को लुभाने की है.

खाली पेट पपीता का करें सेवन, डॅाक्टरों से नहीं पड़ेगा पाला

BJP नेता ने कहा
बीजेपी के एक नेता ने कहा, "मुस्लिम आउटरीच योजना के तहत, भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में मुस्लिम समुदाय ( MUSLIM PASMANDA ) के बीच जागरूकता पैदा करने का फैसला किया है. पार्टी यात्रा ( PASMANDA SNEH YATRA ) के दौरान समान नागरिक संहिता (UCC / UNIFORM CIVIL COURT ) पर मुस्लिम समुदाय के बीच भ्रम को दूर करने की भी योजना बना रही है".

ये थी योजना
यात्रा करीब एक दर्जन राज्यों से होकर गुजरना था. वहीं यूपी में गाजियाबाद होते हुए पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों के मुस्लिम बहुल जिलों से गुजरना था.

Trending news