पूर्व मंत्री हाजी याकूब पर यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन; 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ती कुर्क
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1256495

पूर्व मंत्री हाजी याकूब पर यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन; 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ती कुर्क

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की संपत्ती पर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कुरैशी की 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को जब्त किया है. कुरैशी कई दिनों से फरार चल रहे थे.

पूर्व मंत्री हाजी याकूब पर यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन; 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ती कुर्क

Uttar Pradesh News: मेरठ जिला प्रशासन ने एक मुकदमें में फरार चल रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सीनियर लीडर हाजी याकूब कुरैशी की संपत्ती को कुर्क कर लिया है. जानकारी के मुताबिक यह एक्शन बुधवार को लिया गया. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) केशव कुमार ने बताया कि पिछली 31 मार्च को हापुड़ रोड स्थित कुरैशी की फैक्ट्री अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में पुलिस-प्रशासन और दूसपे वभागों ने कार्रवाई की. 

पुलिस ने कुरैशी की फैक्ट्री से पकड़ा अवैध मास

इस कार्रवाई के दौरान तकरीबन 5 करोड़ से ज्यादा का गैर कानूनी मास पकड़ा गया. इसके अलावा अवैध तरीके से मांस की पैकिंग करते 10 कर्मचारियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इस मामले में कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था. जानकारी के मुताबिक कुरैशी उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज समेत 17 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था.

यूपी पुलिस ने कुरैसी को दिया था पूर्व नोटिस

आपको बता दें पुलिस ने कुरैशी के घर पर  कुर्की वारंट चस्पा किया गया था. जिसमें आदेश ता कि कुरैशी अपने परिवार के साथ अदालत में पेश हो जाएं. लेकिन उन्होंने इस वारंट का तय सीमा तक उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और तभी से हाजी याकूब और उनके बेटे फरार चल रहे हैं. आपको बता दें कुरैशी की पुलिस ने 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ती कुर्क की है.

उल्लेखनीय है कि इस से पहले यूपी के योगी सरकार ने सपा औप बसपा समेट कई पूर्व विधायकों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की है. सरकार का आरोप है कि यह जन प्रतिनिधि सत्ता में रहने के दौरान नियमी की अंदेखी कर के यह संपत्तियां अर्जित की थी. हालांकि सरकार इस कर्रवाई की विपक्ष समेत कई संस्थाओं ने आलोचना की है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in

Trending news