UP सरकार का बड़ा ऐलान; पुलिस भर्ती में महिलाओं को मिलेगा इतना आरक्षण
Advertisement

UP सरकार का बड़ा ऐलान; पुलिस भर्ती में महिलाओं को मिलेगा इतना आरक्षण

UP Police: यूपी पुलिस में महिलाओं को 30 फीसद रिजर्वेशन का फायदा मिलेगा. हाथरस पहुंचे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह ऐलान किया है. अपने संबोधन के दौरान सीएम ने अपोजिशन पर जमकर साधा निशाना.

 

UP सरकार का बड़ा ऐलान; पुलिस भर्ती में महिलाओं को मिलेगा इतना आरक्षण

Women Reservation in Police Recruitment: गुरुवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथरस के दौरे पर रहे. वो बागला डिग्री कॉलेज में नारी शक्ति वंदना प्रोग्राम में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान योगी सरकार ने महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए एक और बड़ा फैसला किया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने महिला पुलिस भर्ती परीक्षाओं में 30 फीसद रिजर्वेशन देने का ऐलान किया है. वहीं, सीएम योगी बग़ैर नाम लिए अपोजिशन पर हमलावर नजर आए. साथ ही उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी.

बीजेपी सरकार में महिलाएं सुरक्षित: सीएम
सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास की राह पर तेजी से दौड़ रहा है. यूपी के तकरीबन 55 लाख लोगों को अपना आशियाना मिल गया है, उन्हें मुफ्त में बिजली के कनेक्शन दिए गए हैं. सीएम योगी ने पीएम आयुष्मान स्कीम का ज़िक्र करते हुए कहा कि इस योजना से 10 करोड़ लोगों को फायदा हासिल हुआ है. कोविड संकट के दौरान लोगों को 220 करोड़ की मुफ्त में वैक्सीन लगवाई गई. मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 से पहले यूपी में हालात ठीक नहीं थे, हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल था. महिलाएं महफूज़ नहीं थीं, लेकिन बीजेपी सरकार में बहन और बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं.

जून में की थी घोषणा 
बता दें कि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 23 जून को इस बात की घोषणा की थी कि यूपी पुलिस भर्ती 2023 में ख्वातीन उम्मीदवारों के लिए 20 फीसद रिजर्वेशन का प्रावधान किया जाएगा. उन्होंने कहा था कि बीजेपी सरकार महिलाओं की हिफाजत, सम्मान और सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है और इसे बढ़ावा देने के लिए लेडीज बटालियन बनाएगी. सीएम योगी ने बड़ा दावा करते हुए कहा था कि वर्ष 2017 तक यूपी पुलिस में महिला कर्मियों की तादाद 10 हजार थी, जबकि मौजूदा वक्त में यह तादाद बढ़कर 40 हजार हो गई है. 

Watch Live TV

Trending news