UP News: अतीक़ अहमद के क़ब्ज़े से आज़ाद कराई गई ज़मीन पर बना ग़रीबों का आशियाना; CM योगी ने सौंपी चाबी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1760749

UP News: अतीक़ अहमद के क़ब्ज़े से आज़ाद कराई गई ज़मीन पर बना ग़रीबों का आशियाना; CM योगी ने सौंपी चाबी

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को प्रयागराज के एक दिवसीय दौरे पर रहे. यहां सीएम ने अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बनाए गए फ्लैट्स की चाबी लाभार्थियों को सौंपी. इस मौके पर सभी लोगों ने सीएम का आभार जताया.

UP News: अतीक़ अहमद के क़ब्ज़े से आज़ाद कराई गई ज़मीन पर बना ग़रीबों का आशियाना; CM योगी ने सौंपी चाबी

Prayagraj Flats: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को प्रयागराज के दौरे पर रहे. यहां पर अतीक अहमद के कब्जे से आजाद कराई सरकारी जमीन पर बने 76 फ्लैट का उन्होंने लोकार्पण किया. गरीबों के फ्लैट का लोकार्पण करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने फ्लैट का जायजा भी लिया. इस दौरान फ्लैट के लाभार्थियों से सीएम योगी आदित्यनाथ ने बातचीत की और उन्हें आशियाना मिलने की मुबारकबाद पेश की. इस मौके पर सीएम काफी भावुक नजर आए. उन्होंने फ्लैट पाने वाले लोगों के बच्चों को प्यार किया और फ्लैट को साफ रखने की अपील भी की.

मुख्यमंत्री का जताया आभार 
आज का दिन वो लोगों के लिए बहुत बड़ा है, जिनको अपने घर की चाबी सौंपी गई है. माफियाओं से कब्जे से आज़ाद कराई गई सरकारी जमीन पर गरीबों को घर देने के फैसले का लाभार्थियों ने स्वागत किया. इस मौके पर लाभार्थियों ने अपने रद्दा अमल जाहिर किया. उन्होंने कहा कि आर्थिक तंगी के कारण उनके हालात ऐसे नहीं थे कि वो शहर में अपना घर बना सकें. यहां उनके लिए मकान खरीदना कोई आसान काम नहीं था. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बेहद कम कीमत में शहर में मकान मुहय्या कराया है. लोगों ने नया घर मिलने पर सीएम योगी का शुक्रिया अदा किया. इस दौरान वहां कई मुस्लिम लाभार्थी महिलाएं भी मौजूद नजर आईं.

मुस्लिम महिलाओं ने जाहिर की खुशी
इस खास मौके पर मुस्लिम लाभार्थी महिलाओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि सीएम योगी की बदौलत उन्हें शहर में घर नसीब हुआ है. उन्होंने बताया कि कभी हमने सपने में भी नहीं सोचा था कि शहर में उनका अपना जाती मकान होगा, लेकिन सीएम की बदौलत आज हम अपने निजी घर में जा कर रहे हैं. बीजेपी पर मुसलमानों के साथ भेदभाव का इल्जाम लगाने वालों पर मुस्लिम लाभार्थी महिलाओं ने जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ उनके साथ इंसाफ कर रहे हैं. उनको रहने के लिए निजी मकान दे रहे हैं, जो लोग भेदभाव की बात करते हैं, उनको जमीनी हकीकत का कुछ भी मालूम नहीं है.  

Report: Mohd Ghufran

Watch Live TV

Trending news