Barabanki: बाराबंकी से आई भाईचारे की ख़ूबसूरत तस्वीर; मुसलमानों ने शिव बारात का किया स्वागत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1577016

Barabanki: बाराबंकी से आई भाईचारे की ख़ूबसूरत तस्वीर; मुसलमानों ने शिव बारात का किया स्वागत

Muslims Shower Flowers: यूपी का बाराबंकी अपनी गंगा-जमुनी तहज़ीब के लिए जाना जाता है. एक बार फिर बाराबंकी से हिंदू-मुस्लिम एकता की बेहद ख़ूबसूरत तस्वीर सामने आई. जहां महाशिवरात्रि के अवसर पर निकल रही शिव बारात का मुस्लिमों ने फूल बरसाकर अनोखे तरीक़े से स्वागत किया. 

Barabanki: बाराबंकी से आई भाईचारे की ख़ूबसूरत तस्वीर; मुसलमानों ने शिव बारात का किया स्वागत

Barabanki Maha Shivratri: यूपी का बाराबंकी अपनी गंगा-जमुनी तहज़ीब के लिए जाना जाता है. एक बार फिर बाराबंकी से हिंदू-मुस्लिम एकता की बेहद ख़ूबसूरत तस्वीर सामने आई. जहां महाशिवरात्रि के अवसर पर निकल रही शिव बारात का मुस्लिमों ने फूल बरसाकर अनोखे तरीक़े से स्वागत किया. इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने बीजेपी लीडरान को गले लगाकर और उनको फूलमाला भी पहनाई. साथ ही सब लोगों ने मिलकर हर-हर महादेव और भारत माता के जयकारे भी लगाये. महाशिवरात्रि के मौक़े पर एकता की तस्वीर ने सबको भावुक कर दिया और सब लोगों ने मिल भाईचारे का पैग़ाम दिया.

मुसलमानों ने शिव भक्तों पर की फूलों की बारिश 
दरअसल बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में आने वाले बंकी मोहल्ले में मुसलमानों की काफ़ी बड़ी तादाद मौजूद है. बंकी को मुस्लिम बाहुल्य इलाक़े के तौर पर जाना जाता है. यहां हर साल बीजेपी लीडर अनूप कुमार यादव और मक़ामी लोग मिलकर महाशिवरात्रि के मौक़े पर शिव बारात और भंडारे का आयोजन करते है. आपसी भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए बंकी के मुसलमान भाई शिव बारात निकालने के दौरान शिवभक्तों का दिल से स्वागत करते नज़र आए. जैसे ही शिव बारात बंकी बाज़ार में दाख़िल हुई, वहां पहले से ही जमा तमाम लोगों ने शिव भक्तों पर फूलों की बारिश करते हुए उनका शानदार स्वागत किया. 

हिन्दू-मुस्लिम एकता देश की पहचान: BJP
इस दौरान मुस्लिम भाईयों का अपनापन और भाईचारा देख शिव भक्त भी काफ़ी ख़ुश नज़र आए. बाराबंकी के लोगों ने कहा कि हम लोग देवा-महादेवा की धरती के निवासी हैं. हम हमेशा गंगा-जमुना तहजीब की मिसाल पेश करते हैं.वहीं, इस मौक़े पर बीजेपी के ज़िलाध्यक्ष शशांक कुशमेश मे कहा कि आपसी भाईचारा ही हमारे देश की पहचान है. यहां हर धर्म और जाति के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं. कोई भी मज़हब किसी से बैर रखना नहीं सिखाता है. हम चाहे किसी भी मज़हब से ताल्लुक़ रखते हों लेकिन हमें हर मज़हब की इज़्ज़त करनी चाहिए. उन्होंने भावुक अंदाज़ में कहा कि आज बंकी के मुस्लिम भाइयों ने जिस तरह से शिव बारात का स्वागत किया है, यह पूरे देश में एकता की एक नज़ीर पेश करता है.

Reporter:Nitin Srivastva

Watch Live TV

Trending news