Twang झड़प पर ओवैसी बोले- 'नहीं आई पूरी जानकारी', वहीं कांग्रेस ने शेयर किया पुराना वीडियो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1483149

Twang झड़प पर ओवैसी बोले- 'नहीं आई पूरी जानकारी', वहीं कांग्रेस ने शेयर किया पुराना वीडियो

Twang India China soldier clash: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में झड़प के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी का रिएक्श सामने आया है. उन्होंने कहा है कि घटना की जानकारी अधूरी है. पढ़ें पूरी खबर

 Twang झड़प पर ओवैसी बोले- 'नहीं आई पूरी जानकारी', वहीं कांग्रेस ने शेयर किया पुराना वीडियो

Twang India China soldier clash: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चाइना और भारत के सौनिको में झड़प हुई थी. जानकारी के मुताबिक यह झड़प 9 दिसंबर की रात हुई. इस झड़प में कई सैनिक घायल हो गए थे. जिनका इलाज किया जा रहा है. अब इस मामले को लेकर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है.  एआईएमआईएम चीफ असदु्द्दीन ओवैसी का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि जानकारी अधूरी आई है.

असदुद्दीन ओवैसी ने क्या कहा?

ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि अरुणाचल प्रदेश से आ रही खबरें काफी फिक्र में डालने वाली हैं. भारत और चीन की सैनिकों के बीच बड़ी झड़प हुई है. सरकार ने देश को कई दिनों तक अंधेरे में रखा. संसद के सत्र के दौरान भी इस बारे में जानकारी नहीं दी गई.

ओवैसी ने दी गई जानकारी पर सवाल खड़े किए और कहा कि घटना की जानकारी अधूरी है. झड़प की वजह क्या थी? क्या वहां गोलियां चली थी या फिर ये गलवान जैसा था? घायल हुए सैनिकों की क्या कंडीशन है? चीन को पैगाम देने के लिए संसद सैनिकों को अपना सार्वजनिक समर्थन क्यों नहीं दे सकती? इसके साथ ओवैसी ने लिखा कि सेना किसी भी वक्त चीन को जवाब देने में सक्षम है. इस मामले को लेकर संसद में चर्चा होना बहुत जरूरी है. कल मैं इश मामले में स्थगित प्रस्ताव रूखूंगा.

केजरीवाल और कांग्रेस ने कही ये बात

इस मामले को लेकर केजरीवाल का कहना है कि हमारे जवाब देश की शान हैं. उनके शौर्य को मैं सलाम करता हूं और दुआ करता करता हूं कि वह जल्द स्वस्थय हो जाएं. वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस ने सरकार को सख्त रवैया अपनाने की सलाह दी है. पीएम मोदी का एक वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा है- 'अगर ये गलती न की होती. चीन का नाम लेने से डरे न होते तो आज चीन की हैसियत नहीं थी कि हमारे देश की तरफ आंख उठाकर देखे. हमारी जमीन पर कब्जा करना, हमारी जमीन पर आकर हमारे सैनिकों से झड़प करना तो दूर की बात है. अब भी वक्त है... डरो मत!'

Trending news