Manik Saha: माणिक साहा को फिर मिली बड़ी ज़िम्मेदारी; त्रिपुरा के CM पद की लेंगे शपथ
Advertisement

Manik Saha: माणिक साहा को फिर मिली बड़ी ज़िम्मेदारी; त्रिपुरा के CM पद की लेंगे शपथ

Tripura CM: त्रिपुरा में विधायक दल की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि माणिक साहा त्रिपुरा के सीएम पद पर बने रहेंगे. सीएम और नई कैबिनेट के सदस्य 8 मार्च को शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे.

Manik Saha: माणिक साहा को फिर मिली बड़ी ज़िम्मेदारी; त्रिपुरा के CM पद की लेंगे शपथ

Manik Saha CM Oath: त्रिपुरा में माणिक साहा को एक बार फिर से बड़ी ज़िम्मेदारी दी जा रही है. साहा दोबारा त्रिपुरा के सीएम पद की कमान संभालेंगे. माणिक साहा त्रिपुरा में सीएम के तौर पर बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार की फिर से अगुवाई करेंगे.  सोमवार को पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों ने बीजेपी विधायक दल के नेता के तौर पर माणिक साहा का चुनाव किया. जिसके बाद तस्वीर साफ़ हो गई है कि साहा ही राज्य के अगले सीएम का पद संभालेंगे. सोमवार को बीजेपी विधायक दल के नेता के तौर पर उनके नाम पर मुहर लग गई.

8 मार्च को शपथ लेंगे साहा 
विधायक दल की मीटिंग में बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक रहे असम के परिवहन मंत्री परिमल सुखाबैद्य ने विधायक दल के लीडर के तौर पर साहा के नाम का ऐलान किया. माणिक साहा के नाम की तजवीज केंद्रीय राज्यमंत्री प्रतिमा भौमिक ने पेश की थी. नए सीएम के तौर पर साहा 8 मार्च को शपथ लेंगे. नए मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को होगा. इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा समेत कई नेता शिरकत करेंगे. वहीं दूसरी ओर शपथ समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं.

बीजेपी 32 सीटों पर हुई थी कामयाब
बता दें कि 16 फरवरी को हुए त्रिपुरा असेंबली इलेक्शन में बीजेपी ने 32 सीटों पर जीत हासिल की, जो 60 सदस्यीय विधानसभा में 31 के जादुई आंकड़े से एक ज़्यादा थी, जबकि उसके सहयोगी इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा को एक सीट मिली थी. साहा टाउन बोरडोवली सीट से दूसरी बार अपने क़रीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के आशीष कुमार साहा को 1,257 को वोटों के अंतर से हराकर दूसरी बार निर्वाचित हुए हैं. माणिक साहा पहली बार पिछले साल जून में हुए उपचुनाव में आशीष कुमार साहा को 6,104 वोटो के फर्क़ से हराकर असेंबली के लिए चुने गए थे. 70 साल के माणिक साहा राज्य बीजेपी यूनिट के चीफञ और कुछ अर्से के लिए राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं. बीजेपी ने लगातार दूसरी बार उन पर भरोसा ज़ाहिर किया है.

Watch Live TV

Trending news