Assembly Elections results से पहले कांग्रेस के इस नेता ने सन्यास का किया ऐलान
Advertisement

Assembly Elections results से पहले कांग्रेस के इस नेता ने सन्यास का किया ऐलान

चुनाव खत्म होने के बाद लोगों को विधानसभा इलेक्शन रिजल्ट (Assembly elections result) का इंतेजार है. इस सब के बीच कांग्रेस पार्टी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने सन्यास का ऐलान कर दिया है.

File Photo

नई दिल्ली: सोमवार को आखिरी चरण के मतदान के बाद चुनाव पूरे हो गए थे. अब लोगों को विधानसभा इलेक्शन रिजल्ट (Assembly elections result) का इंतेजार है. इस सब के बीच कांग्रेस पार्टी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी (AK Antony) ने राजनीति से संन्यास लेने की मंशा बना ली है.

एके एंटनी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर रहा है कि वह अब सक्रिय राजनीति से सन्यास चाहते हैं. आपको बता दें ए के एंटनी मौजूदा वक्त में राज्य सभा सांसद है, और उनका कार्यकाल 2 अप्रैल को खत्म होने वाला है. एंटनी 52 सालों से राजनीति में सक्रिय हैं, वह 1970 में पहली बार केरल में विधायक बने थे.

सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी
पिछले साल केरल विधानसभा चुनाव के दौरान ऐ के एंटोनी ने कहा था कि वह राजनीति से सन्यास लेना चाहते हैं. एके एंटोनी ने कहा कि चंद महीनों पहले सोनिया गांधी को इस बात की जानकारी दे दी थी. सन्यास का फैसला करने के बाद एके एंटोनी ने कहा कि वह अब दिल्ली नहीं रहेंगे और रिटायरमेंट के बाद वह तिरुवनंतपुरम शिफ्ट हो जाएंगे. एके कहते हैं- 'मैंने पीसीसी प्रेसिडेंट और अन्य साथियों को भी जानकारी दे दी है. पार्टी ने मुझे बहुत मौके दिए और मैं हमेशा कांग्रेस का आभारी रहूंगा. अब मैं अप्रैल में दिल्ली छोड़कर तिरुवनंतपुरम जाना चाहता हूं.'

आपको बता दें एके एंटनी पांच बार विधानसभा पहुंचे और 10 साल तक कांग्रेस संसदीय समिती के प्रेसिडेंट रहे. एंटनी 3 बार केरस के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, वह 37 साल की उम्र में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे.

यह भी पढ़ें: यूक्रेन में फंसे 9 बांग्लादेशियों का भारत ने किया रेस्क्यू, PM हसीना ने PM मोदी को कहा शुक्रिया

 

Trending news