दूल्हा, दोस्त को नहीं ले गया बरात; अब मरते दम तक नहीं भूलेगा नाराज दोस्त का बदला!
Advertisement

दूल्हा, दोस्त को नहीं ले गया बरात; अब मरते दम तक नहीं भूलेगा नाराज दोस्त का बदला!

दावत देकर बारात में नहीं ले जाने पर नाराज दोस्त अपनी बेइज्जती से आहत होकर आत्महत्या करने जा रहा था, जिसे लोगों ने रोक दिया. बाद में उसने दूल्हे को 50 लाख रुपये के मानहानि का नोटिस भिजवाया है.  

अलामती तस्वीर

हरिद्वारः शादी-ब्याह में अक्सर दूल्हे के मामा-चाचा-फूफा और जीजा को नाराज होते आपने सुना होगा जबकि उसका दोस्त किसी भी तरह के उंच-नीच की परवाह किए बिना हर हाल में खुश रहता है. लेकिन उत्तराखंड से एक ऐसी खबर आई है, जिससे आप की रूह कांप उठेगी! दोस्तों को अब नजरअंदाज करना आसान नहीं होगा. उसकी इज्जत का भी पूरा ख्याल रखना होगा. दरअसल, निमंत्रण देने के बावजूद बारात में नहीं ले जाने पर एक युवक ने अपने दूल्हे दोस्त पर मानसिक प्रताड़ना का इल्जाम लगाते हुए 50 लाख रुपये की मानहानि का नोटिस भेज दिया है.

 दोस्त को छोड़कर बरात लेकर चला गया दूल्हा 
अधिवक्ता अरुण भदौरिया ने बताया कि हरिद्वार के बहादराबाद निवासी रवि नामक युवक ने कई लोगों के साथ-साथ अपने दोस्त चंद्रशेखर को भी अपने विवाह का न्यौता दिया था. इसके साथ ही उससे बारात में भी चलने का अनुरोध किया था. लेकिन दूल्हा रवि अपने दोस्त को छोड़कर कथित रूप से वक्त से पहले ही बारात लेकर चला गया. ज़ब चंद्रशेखर बारात में जाने के लिए पंहुचा तो देखा कि वहां कोई नहीं था. लोगों ने बताया कि बारात तो जा चुकी है. चंद्रशेखर के वकील के मुताबिक, चंद्रशेखर ने ज़ब अपने दोस्त रवि को फ़ोन किया तो उसने कहा की वह तो बारात लेकर निकल गया हैं और आप लोगों को अब बारात में आने की कोई जरुरत नहीं है. आप लोग अपने घर जाओ.

अपमान के बाद आत्महत्या करने पर उतारु हो गया दोस्त 
इस बात को चंद्रशेखर ने अपनी बेइज्जती समझा और वह इस कदर मानसिक तनाव में आ गया कि आत्महत्या करने की सोचने लगा. वह इस अपमान को सहन नहीं कर पर रहा था.  बाद में उसने दूल्हे पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का इल्जाम लगाते हुए 50 लाख रुपये के मानहानि का कानूनी नोटिस भेज दिया. चंद्रशेखर ने पहले अपने दोस्त को फ़ोन करके मानहानि का नोटिस भेजने की बात बताई थी. लेकिन उसने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया तो उसने दूल्हे को 50 लाख रूपये का मानहानि का कानूनी नोटिस भेजते हुए तीन दिन में सार्वजनिक रूप से माफ़ी न मांगने पर कानूनी कारवाई करने की चेतावनी दी है.

Zee Salaam

Trending news