Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना में कांग्रेस देगी 4 हज़ार का वृद्धावस्था पेंशन और 10 लाख का स्वास्थ्य बीमा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1965261

Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना में कांग्रेस देगी 4 हज़ार का वृद्धावस्था पेंशन और 10 लाख का स्वास्थ्य बीमा

Telangana Assembly Election 2023: कांग्रेस ने तेलंगाना असेंबली इलेक्शन के लिए पार्टी का मेनिफेस्टो जारी किया. उन्होंने राज्य के लिए छह गारंटियों की घोषणा की. इन छह गारंटियों में 4 हजार रुपये वृद्धावस्था पेंशन देना और 500 रुपये में गैस सिलेंडर मुहैया कराना शामिल है.

 

Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना में कांग्रेस देगी 4 हज़ार का वृद्धावस्था पेंशन और 10 लाख का स्वास्थ्य बीमा

Telangana Assembly Election 2023: कांग्रेस के नेशनल प्रसिडेंट मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को तेलंगाना असेंबली इलेक्शन के लिए पार्टी का मेनिफेस्टो जारी किया. जिसमें उन्होंने राज्य के लिए छह गारंटी और साथ ही कई अन्य घोषणाएं भी की. इन छह गारंटियों में 4 हजार रुपये वृद्धावस्था पेंशन देना और 500 रुपये में गैस सिलेंडर मुहैया कराना शामिल है. कांग्रेस ने इस मेनिफेस्टो का नाम ‘अभय हस्तम’ रखा है.   

कांग्रेस चीफ खरगे ने 42 पन्नों वाले मेनिफेस्टो ‘‘अभय हस्तम’ जारी करने के बाद कहा कि तेलंगाना के लोगों का मूड है कि ‘चाहे जो हो जाए’, कांग्रेस को पावर में लाना है. कांग्रेस की छह गारंटी में 30 नवंबर के इलेक्शन के बाद राज्य की सत्ता में पार्टी के आने पर महिलाओं को 2,500 रुपये हर महीने और 500 रुपये में गैस सिलेंडर के साथ ही सभी घरों को 200 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा शामिल है. कांग्रेस पार्टी ने इंटीग्रेटेड लैंड एडमिनिस्ट्रेशन पोर्टल ‘धरणी’ को समाप्त करने और इसकी जगह एक नई रेवेन्यू सिस्टम लाने का भी वादा किया है.

 पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में ‘रायतू भरोसा’ के तहत हर साल किसानों को 15,000 रुपये की निवेश सहायता देने का वादा किया है. वहीं खेतों में काम करने वाले मजदूरों को 12,000 रुपये दिए जाएंगे. 

मेनिफेस्टो के मुताबिक, ‘चेयुता’ के तहत एलिजिबल लाभार्थियों को 4,000 रुपये वृद्धावस्था पेंशन और 10 लाख का स्वास्थ्य बीमा देने का वादा किया गया है. वहीं, मेनिफेस्टो में कहा गया है कि विद्या भरोसा कार्ड के तहत स्टूडेंट्स को 5 लाख रुपये का फाइनेंनशियल हेल्प कार्ड दिया जाएगा, जिसका यूज कॉलेज फीस (शुल्क प्रतिपूर्ति के अतिरिक्त) और अन्य एजुकेशन से जुड़े खर्चों के पेमेंट के लिया किया जा सकता है.

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा, "हमने कर्नाटक में (गारंटी) दी हैं और इन्हें लागू किया जा रहा है. बसों में निशुल्क यात्रा योजना के जरिए महिलाएं विभिन्न मंदिरों में जा रही हैं. हम तेलंगाना को दी गई सभी छह गारंटी लागू करेंगे. घोषणापत्र हमारे लिए गीता, कुरान और बाइबिल की तरह है. हम इसे लागू करेंगे".

Trending news