Telangana Assembly Election: BRS ने जारी किया पार्टी का घोषणापत्र; जनता से किए कई वादे, पढ़ें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1916647

Telangana Assembly Election: BRS ने जारी किया पार्टी का घोषणापत्र; जनता से किए कई वादे, पढ़ें

BRS Manifesto 2023: तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने इलेक्शन के लिए घोषणापत्र जारी कर दिया है. पार्टी के मेनिफेस्टो में अलग-अलग तबके को साधने की कोशिश की गई है. सीएम केसीआर ने मेनिफेस्टो जारी करते हुए अवाम से कई बड़े वादे किए.

 

Telangana Assembly Election: BRS ने जारी किया पार्टी का घोषणापत्र; जनता से किए कई वादे, पढ़ें

Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना में होने वाले असेंबली इलेक्शन में काफी कम समय बचा है. तमाम पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में मसरूफ हो गई हैं. इस कड़ी में राज्य में  सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने इलेक्शन के लिए घोषणापत्र जारी कर दिया है. भारत राष्ट्र समिति ने अपने मेनिफेस्टो में जनता से कई बड़े वादे किए हैं. पार्टी ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि को बढ़ाकर, 'रायतू बंधु' निवेश सहायता स्कीम के तहत किसानों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता बढ़ाने और 400 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने समेत कई वादे किए हैं.

केसीआर ने जारी किया घोषणापत्र
बीआरएस चीफ़ और सीएम के. चंद्रशेखर राव ने 30 नवंबर को होने वाले असेंबली इलेक्शन के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि राज्य में गरीबी रेखा (BPL) से नीचे रहने वाले सभी 93 लाख कुनबों को पांच लाख रुपये का जीवन बीमा कवर मुहय्या कराया जाएगा और प्रीमियम का खर्च सरकार उठाएगी. सीएम केसीआर ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन अगले पांच बरसों में धीरे-धीरे बढ़ाकर 5,000 रुपये फी माह कर दी जाएगी, जो फिलहाल 2,016 रुपये है. पार्टी के मेनिफेस्टो के मुताबिक, बीआरएस के हुकूमत में दोबारा लौटने के बाद पहले साल में इसे बढ़ाकर 3,016 रुपये किया जाएगा, और फिर अगले चार बरसों में 5,000 रुपये कर दिया जाएगा.

 

कई वर्गों को साधने की कोशिश
भारत राष्ट्र समिति ने अपने घोषणापत्र में कहा गया है कि इसी तरह, माजूर लोगों की पेंशन आने वाले पांच सालों में मौजूदा 4,016 रुपये से बढ़ाकर 6,016 रुपये कर दी जाएगी. मेनिफेस्टो में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि 'रायतू बंधु' स्कीम के तहत किसानों को सालाना फी एकड़ 10,000 रुपये मिलते हैं, जिसे अगले पांच सालों में आहिस्ता-आहिस्ता बढ़ाकर 16,000 रुपये सालाना कर दिया जाएगा. इसमें कहा गया है, सत्ता में दोबारा वापसी के बाद बीआरएस पात्र लाभार्थियों को 400 रुपये में गैस सिलेंडर देगी और बाकी रकम राज्य सरकार वहन करेगी.

 

30 नवंबर को वोटिंग
बीआरएस के इंतेखाबी मंशूर( मेनिफेस्टो) में 'आरोग्य श्री' मेडिकल स्कीम के तहत हेल्थ बीमा कवर बढ़ाकर 15 लाख रुपये करने का भी वादा किया गया है, जो फिलहाल पांच लाख रुपये है. सीएम ने कहा कि बीआरएस की तरफ से किए गए वादे सरकार बनने के छह से सात महीने में लागू कर दिए जाएंगे. बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.

Watch Live TV

Trending news