आंध्र प्रदेश में चुनाव से पहले पार्टियां बांट रहीं कंडोम; जाने क्या है पूरा मामला?
Advertisement

आंध्र प्रदेश में चुनाव से पहले पार्टियां बांट रहीं कंडोम; जाने क्या है पूरा मामला?

Condom Campaign: आंध्र प्रदेश में चुनाव से पहले दो प्रमुख पार्टियां लोगों के यहां घर-घर जाकर कंडोम बांट रही हैं. इसके लिए दोनों पार्टियां ने एक दूसरे की आलोचना की है.

आंध्र प्रदेश में चुनाव से पहले पार्टियां बांट रहीं कंडोम; जाने क्या है पूरा मामला?

Condom Campaign: चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियां लोगों से लोकलुभावन वादे करती हैं. सत्ता पर काबिज पार्टियां लोगों को स्कूटी, लैपटॉप और टैबलेट बांटती हैं. लेकिन आंध्र प्रदेश में मामला इसके उलट है. यहां पर राजनीतिक पार्टियां लोगों को अपनी पार्टी के प्रचार वाला कोडोम बांट रही हैं. लोकसभा चुनाव से पहले आंध्र प्रदेश में YSRCP और TDP लोगों को कंडोम बांट रही हैं. हालांकि दोनों पार्टियां एक दूसरे की इस काम के लिए आलोचना कर रही हैं. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक लोगों  को लुभाने के लिए पार्टियां लोगों में कंडोम बांट रही हैं.

कंडोम पर लिखा पार्टियों का नाम
सियासी पार्टियों ने कंडोम में अपनी पार्टी का नाम लिखा है. कंडोम के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. आंध्र प्रदेश की दो पार्टियां वाईएसआर कांग्रेस और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) दोनों के कार्यकर्ता लोगों के घर-घर जाकर कंडोम बांट रहे हैं. वाईएसआर कांग्रेस आंध्र प्रदेश की सत्ता पर काबिज हैं. टीडीपी विपक्ष में है.

कंडोम बांटने के लिए आलोचना
जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने कहा, "अपनी पार्टी के प्रचार के लिए लोगों को कंडोम बांट रहे हैं. यह किस तरह का प्रचार पागलपन है? क्या वे आगे वियाग्रा देना शुरू कर देंगे? कम से कम इतने पर रुक जाएं. अन्यथा, यह गिरावट को और खराब करेगा." 

टीडीपी का जवाब
जवाब में, टीडीपी ने वाईएसआरसीपी के लोगों के साथ एक समान कंडोम पैक पोस्ट किया, और पूछा कि क्या यह "तैयारी 'सिद्दम' है जिसके बारे में पार्टी बात कर रही थी. सिद्दाम तेलुगु में जगन मोहन रेड्डी के राजनीतिक अभियानों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है.

इसलिए बांट रहे कंडोम
बताया जाता है कि कंडोम के प्रति अभी भी लोगों में संकोच की भावना है. कंडोम का नाम सुनते ही लोग एक दूसरे के कान में बात करने लगते हैं. ऐसे में अगर पार्टियां कंडोम बांटेंगी तो यह मामला सुर्खियों में आएगा, इसलिए दोनों पार्टियों ने कंडोम बांटने का हथकंडा अपनाया है.

Trending news