Tamil Nadu News: तमिलनाडु में सियासी उलटफेर, भाजपा में शामिल हुए 15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2098540

Tamil Nadu News: तमिलनाडु में सियासी उलटफेर, भाजपा में शामिल हुए 15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद

Politics of Tamil Nadu: तमिलनाडु में बड़ा सियासी उसटफेर हुआ है. यहां पर 15 पूर्व विधायक और 1 पूर्व सांसद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. उनका कहना है कि पछले 10 सालों में देश में तरक्की हुई है.

Tamil Nadu News: तमिलनाडु में सियासी उलटफेर, भाजपा में शामिल हुए 15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद

Politics of Tamil Nadu: तमिलनाडु में बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है. तमिलनाडु के 15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद समेत कई नेता बुधवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं. आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी इस दक्षिणी राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करने की लगातार कोशिश कर रही है. भाजपा में शामिल होने वाले इन नेताओं में अधिकांश भाजपा की पूर्व सहयोगी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) से हैं. 

भाजपा की सदस्यता ग्रहण की
केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और एल मुरुगन तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई की मौजूदगी में इन नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. अन्नामलाई ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा में शामिल होने वाले ये नेता काफी अनुभवी हैं और सभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ मजबूत करना चाहते हैं. उन्होंने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित है और मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में आएंगे.

भाजपा की तारीफ
उन्होंने राज्य की सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि वे तमिलनाडु में हो रही घटनाओं को देख रहे हैं. द्रविड़ राज्य में अपनी पार्टी के वैचारिक रुख पर मजबूत स्थिति और आरोपित पार्टियों की तीखी आलोचना के कारण युवा नेता ने दावा किया, ‘‘तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी के रास्ते पर जा रहा है.’’ 

तमिलनाडु में भाजपा रही कमजोर
चंद्रशेखर ने कहा कि इतने बड़े स्तर पर पार्टी में शामिल होना तमिलनाडु जैसे राज्य में मोदी की लोकप्रियता को दर्शाता है. तमिलनाडु में भाजपा परंपरागत रूप से कमजोर रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया है कि भाजपा आगामी लोकसभा में 370 सीट जीतेगी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 400 से अधिक सीट जीतेगा. उन्होंने कहा, ‘‘यह साफ है कि भारत का हर नागरिक चाहता है कि देश में पिछले 10 सालों में जो बदलाव हुआ वह प्रक्रिया आगे भी जारी रहे.’’

Trending news