Surya Namaskar in Rajasthan: सूर्य नमस्कार नहीं कराने वाले स्कूलों पर होगी बड़ी कार्रवाई; भड़के शिक्षा मंत्री
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2111840

Surya Namaskar in Rajasthan: सूर्य नमस्कार नहीं कराने वाले स्कूलों पर होगी बड़ी कार्रवाई; भड़के शिक्षा मंत्री

Rajasthan News: राजस्थान में सरकारी आदेश के मुताबिक, 15 फरवरी को सूर्य सप्तमी के मौके पर सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने स्कूली छात्रों के साथ सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में हिस्सा लिया. 

 

Surya Namaskar in Rajasthan: सूर्य नमस्कार नहीं कराने वाले स्कूलों पर होगी बड़ी कार्रवाई; भड़के शिक्षा मंत्री

Surya Namaskar In Rajasthan Schools: राजस्थान के सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया. जयपुर के चौगान स्टेडियम में सूर्य नमस्कार का प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें शिक्षा मंत्री मदन दिलावर व माध्यमिक शिक्षा निदेशक आशीष मोदी ने छात्र-छात्राओं के साथ सूर्य नमस्कार किया. सुबह 10:30 से 11:00 बजे के बीच राजस्थान के सभी स्कूलों में एक साथ आयोजित हुए सूर्य नमस्कार को लेकर शिक्षा विभाग ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. प्रोग्राम में स्कूली छात्र-छात्राओं शिक्षकों व अभिभावकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया.

 

जयपुर में आयोजित हुए प्रदेश स्तरीय सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बच्चों के साथ सूर्य नमस्कार करते हुए कहा कि सूर्य नमस्कार से हमारे शरीर के सभी अंगों का व्यायाम होता है और स्वास्थ्य सबसे जरूरी है. स्वस्थ मन और स्वस्थ तन से ही मनुष्य का विकास होता है और उसके लिए सूर्य नमस्कार करने से शरीर के पूरी तरह स्वस्थ रहता है. इस दौरान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि, मुझे खुशी है कि प्रदेश के सभी स्कूलों में शिक्षक और छात्र-छात्राएं सूर्य नमस्कार कर रहे हैं और न सिर्फ हिंदू बल्कि मुस्लिम समुदाय के भी सैकड़ों बच्चे इस सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं. मैं उन सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना भी करता हूं.

सूर्य नमस्कार को लेकर सख्त निर्देशों के साथ शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि प्रदेश के सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें लाखों की तादाद में बच्चों , शिक्षकों और स्थानीय लोगों ने भाग लिया है. लेकिन जिन स्कूलों में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित नहीं करवाया गया, उसकी जांच करवाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सूर्य नमस्कार को लेकर मुस्लिम समाज के विरोध पर शिक्षा मंत्री को मदन दिलावर ने कहा कि कुछ लोग हैं जो भारत में रहकर भारत देश को अपनी माता नहीं मानते. उन्होंने कहा, जिन लोगों को सूर्य नमस्कार से प्रॉब्लम वो अंधेरी कोठरी में जाकर रहें.

Trending news