SP Leader Manoj Pandey Resign: अखिलेश यादव को बड़ा झटका, मनोज पांडे ने दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2130451

SP Leader Manoj Pandey Resign: अखिलेश यादव को बड़ा झटका, मनोज पांडे ने दिया इस्तीफा

SP Leader Manoj Pandey Resign: समाजवादी पार्टी लीडर मनोज पांडे ने अपने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसे अखिलेश और उनकी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

SP Leader Manoj Pandey Resign: अखिलेश यादव को बड़ा झटका, मनोज पांडे ने दिया इस्तीफा

SP Leader Manoj Pandey Resign: उत्तर प्रदेश में 10 राज्यसभा सीटों के लिए हो रहे मतदान के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के मुख्य सचेतक मनोज पांडे ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मनोज पांडे रायबरेली जिले के ऊंचाहार से विधायक हैं और उन्होंने कहा है कि वह भाजपा को वोट देंगे. यह घटनाक्रम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए एक झटका है. इससे पहले सोमवार को अखिलेश यादव के जरिए बुलाई गई बैठक में मनोज पांडे समेत पार्टी के आठ विधायक शामिल नहीं हुए थे.

समाजवादी पार्टी लीडर मनोज पांडे ने दिया इस्तीफा

सपा के एक सीनियर लीडर ने नाम न छापने की गुजारिश करते हुए कहा कि पार्टी प्रमुख ने विधायकों को राज्यसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी देने के लिए एक बैठक बुलाई थी. हालांकि, मनोज पांडे और सात अन्य विधायक - मुकेश वर्मा, महराजी प्रजापति, पूजा पाल, राकेश पांडे, विनोद चतुवेर्दी, राकेश प्रताप सिंह और अभय सिंह बैठक में शामिल नहीं हुए.

बता दें, उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए मंगलवार को होने वाले उच्च-स्तरीय चुनाव में आज सुबह मतदान शुरू हो गया, जिसमें भाजपा के आठ और समाजवादी पार्टी के तीन उम्मीदवार मैदान में हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक और अखिलेश यादव उन प्रमुख चेहरों में से थे जो राज्य विधानसभा में वोट डालने पहुंचे हैं.

सपा और बीजेपी दो बड़ी पार्टियां

सत्तारूढ़ भाजपा और प्रमुख विपक्षी दल सपा के पास क्रमशः सात और तीन सदस्यों को निर्विरोध राज्यसभा भेजने के लिए संख्या है, लेकिन भाजपा ने अपना आठवां उम्मीदवार मैदान में उतारा है, इसलिए एक सीट पर कांटे की टक्कर होने की संभावना है. 252 विधायकों और 108 विधायकों के साथ भाजपा और सपा विधानसभा में दो सबसे बड़े दल हैं. सपा की गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के पास दो सीटें हैं.

भाजपा की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के पास 13 सीटें, निषाद पार्टी के पास छह सीटें, आरएलडी के पास नौ सीटें, एसबीएसपी के पास छह सीटें, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के पास दो और बसपा के पास एक सीट है. फिलहाल चार सीटें खाली हैं.

भाजपा के जरिए मैदान में उतारे गए सात अन्य उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, पूर्व सांसद चौधरी तेजवीर सिंह, पार्टी की उत्तर प्रदेश यूनिट के महासचिव अमरपाल मौर्य, पूर्व राज्य मंत्री संगीता बलवंत (बिंद), पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, पूर्व विधायक साधना सिंह और आगरा के पूर्व मेयर नवीन जैन हैं. वहीं समाजवादी पार्टी ने सांसद जया बच्चन, सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी आलोक रंजन और दलित नेता रामजी लाल सुमन को मैदान में उतारा है.

Trending news